Advertisement
trendingPhotos1338852
photoDetails1hindi

Asia Cup: भारत-श्रीलंका के बीच ‘करो या मरो’ का मैच, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

India vs Srilanka: भारतीय टीम जब मंगलवार को एशिया कप के ‘करो या मरो’ के ‘सुपर 4’ मुकाबले में श्रीलंका के सामने होगी तो उसे अपने गेंदबाजों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत होगी जबकि उसे ज्यादा प्रयोग से भी बचना होगा.

1/7

चोटिल रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भारत के पास गेंदबाजी विभाग में खिलाने के लिए ज्यादा विकल्प नहीं हैं. भारत रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ पांच गेंदबाजी विकल्प के साथ खेला था और यह फैसला टीम के पक्ष में नहीं रहा क्योंकि भुवनेश्वर कुमार का दिन अच्छा नहीं रहा.

2/7

पाकिस्तान के खिलाफ शुरूआती मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पंड्या मंहगे साबित हुए और ऐसा ही युजवेंद्र चहल के साथ भी हुआ जो टूर्नामेंट में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं.

3/7

पांच गेंदबाजों की ‘थ्योरी’ में हार्दिक के चार ओवर काफी अहम हो जाते हैं. अक्षर पटेल को टीम में संतुलन प्रदान करने के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है जिन्हें जडेजा की जगह बुलाया गया है.

4/7

आवेश खान पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अस्वस्थ थे, वह तीसरे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में वापसी कर सकते हैं. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जोर दिया था कि भारत वर्ल्ड कप से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश के साथ खेलने की कोशिश करेगा लेकिन रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम का प्रयोग करना जारी है.

5/7

टीम में ‘ऋषभ पंत बनाम दिनेश कार्तिक’ बहस जारी है, जिससे टीम प्रबंधन ने तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज की जगह दीपक हुड्डा को खिलाया. वहीं कार्तिक को हालांकि पहले दो मैचों में बमुश्किल से बल्लेबाजी का मौका मिला.

6/7

इस समय गेंदबाजी संसाधन भले ही काफी नहीं हों लेकिन भारत को अपने मध्यक्रम के बारे में फैसला करने की जरूरत है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच से सकारात्मक चीज यह रही कि शीर्ष क्रम ने शानदार प्रदर्शन किया. रोहित, केएल राहुल और विराट कोहली सभी तीनों ने काफी आक्रामकता दिखायी और भारत को तेज शुरुआत कराई.

7/7

कोहली के आलोचक एशिया कप में उनके लगातार दूसरे अर्धशतक के बाद आखिर अब चुप हो सकते हैं. वह भले ही अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हों, लेकिन रविवार को उन्होंने संकेत दिया कि वह इस ओर बढ़ रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में कोहली और दोनों सलामी बल्लेबाजों से पहली ही गेंद से तेज तर्रार बल्लेबाजी की उम्मीद लगी होगी.

(Content Credit: PTI)

ट्रेन्डिंग फोटोज़