Advertisement
photoDetails1hindi

CSK vs GT: गुजरात टाइटंस के 4 खिलाड़ी CSK का बिगाड़ सकते हैं खेल, ऋतुराज को रहना होगा अलर्ट

IPL 2024 Chennai Super kings vs Gujarat Titans: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 7वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच 26 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम में है. दोनों ही टीमें अपना-अपना पहला मैच जीतकर यहां पहुंची हैं. चेन्नई भले ही अपने घर में मुकाबला खेलेगी, लेकिन गुजरात के 4 प्लेयर्स ऐसे हैं तो CSK को हार का मुंह दिखा सकते हैं.

शुभमन गिल

1/5
शुभमन गिल

गुजरात टाइटंस टीम के नए कप्तान शुभमन गिल खूंखार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह टीम के लिए ओपन करते हुए कई बार घातक साबित हुए हैं. ऐसे में अगर चेन्नई के खिलाफ शुभमन का बल्ला चला तो गेंदबाजों को खैर नहीं. शुभमन के नाम आईपीएल में 3 शतक भी हैं, जो उन्होंने पिछले सीजन बनाए थे. शुभमन का चेन्नई के खिलाफ 63 रन सर्वाधिक स्कोर है. उन्होंने कुल 5 मैचों में 162 रन इस टीम के खिलाफ बनाए हैं.

 

मोहित शर्मा

2/5
मोहित शर्मा

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा भी चेन्नई के मैच जीतने के इरादे को ध्वस्त कर सकते हैं. मोहित शर्मा डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी के लिए माहिर हैं. मुंबई के खिलाफ मैच में मोहित ने 16वें और 18वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए थे. उन्होंने सेट बल्लेबाज रोहित शर्मा और बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर टिम डेविड को अपना शिकार बनाकर गुजरात की मैच में वापसी करायी थी.

 

साई सुदर्शन

3/5
साई सुदर्शन

युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. सुदर्शन ने पिछले साल चेन्नई के खिलाफ ही हुए आईपीएल फ़ाइनल में सिर्फ 47 गेंदों में 96 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 214 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2023 8 मैचों में 362 रन ठोक डाले थे. ऐसे में चेन्नई के खिलाफ भी उनका बल्ला आग उगल सकता है.

 

राशिद खान

4/5
राशिद खान

दुनिया के बेहतरीन टी20 गेंदबाजों में से एक लेग स्पिनर राशिद खान की कला से हर कोई वाकिफ है. वह मुश्किल समय में टीम को विकेट निकालकर देते हैं. आईपीएल 2023 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 बल्लेबाजों को आउट किया था. हालांकि, मुंबई के खिलाफ मौजूदा सीजन के पहले मैच में उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली थी, लेकिन चेन्नई को उन्हें कम आंकना भारी पड़ सकता है. गेंदबाजी के अलावा वह बड़े शॉट्स भी लगाने की क्षमता रखते हैं.

 

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

5/5
दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में दोनों टीमों का सामना अब तक 5 बार हुआ है, जिसमें गुजरात का पलड़ा भारी है. गुजरात ने 3 जबकि चेन्नई को 2 मुकाबलों में जीत मिली है. हालांकि, आखिरी मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमें आईपीएल 2023 के फाइनल में भिड़ी थीं, जिसमें गुजरात को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार दोनों टीमें नए कप्तान के साथ खेल रही हैं. गुजरात की कप्तानी शुभमन तो चेन्नई की कप्तानी ऋतुराज के हाथों में है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़