Advertisement
photoDetails1hindi

Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से हो गया तय! टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के लिए भरोसेमंद साबित होंगे 5 खिलाड़ी

India vs Australia T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में सीरीज अपने नाम कर ली. टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. टीम इंडिया की तरफ से 5 प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. ये खिलाड़ी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. इससे उम्मीद जगी है कि ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और ये प्लेयर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बड़े हथियार बनेंगे. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में.

1/5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों में अक्षर पटेल ने बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी की. टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए. इसी वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड दिया गया. 

2/5

विराट कोहली अपनी आतिशी बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में तूफानी पारी खेली और अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. कोहली ने 48 गेंदों में 63 रन बनाए. वह नंबर तीन पर भारत के सबसे अहम बल्लेबाज हैं. 

3/5

हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से ही धमाल मचाया है. हार्दिक ने पहले टी20 मैच में जहां तूफानी 71 रनों की पारी खेली थी. वहीं, तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 16 गेंदों में ताबड़तोड़ 25 रन बनाए. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनसे उम्मीदें बढ़ गईं हैं. 

4/5

केएल राहुल सीरीज के दो मैचों में रन नहीं बना पाए, लेकिन उनकी काबिलियत पर सवाल उठा जा सकते हैं. उन्होंने पहले टी20 मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं.

5/5

जब से महेंद्र सिंह, सुरेश रैना और युवराज सिंह ने रिटायरमेंट लिया था. टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर में स्थाई बल्लेबाज नहीं तलाश कर पाई थी, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने इस कमी को पूरा कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में उन्होंने धमाकेदार 69 रनों की पारी खेली. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़