Advertisement
photoDetails1hindi

IND VS ENG: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं ये 3 अहम बदलाव

नई दिल्ली: टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से 2-1 से आगे है. वहीं अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को  10 विकेटों से पस्त किया. अब चौथा टेस्ट अपने नाम कर भारत के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है. चौथे मुकाबले के लिए टीम में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं. दरअसल कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी तक सीरीज में मौका नहीं मिला है और ऐसे में उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

 

केएल राहुल

1/5
केएल राहुल

केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया में चोट के कारण मौका नहीं मिला था वहीं इस सीरीज में अभी तक उन्होंने एक भी मुकाबला नहीं खेला है. उन्हें सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल जरुर किया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला.टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे बल्लेबाज शुभमन गिल का परफॉर्मेंस पिछले दो मुकाबलों में अच्छा नहीं रहा. गिल इन दोनों ही मुकाबलों में फ्लॉप रहे हैं. ऐसे में शुभमन गिल की जगह भारतीय टीम में के एल राहुल को मौका दिया जा सकता है.

मोहम्मद सिराज

2/5
मोहम्मद सिराज

जसप्रीत बुमराह की जगह इस मुकाबले में सिराज को मौका दिया जा सकता है. दरअसल अहमदाबाद के मोटेरा में तीसरे मैच में बुमराह और ईशांत ने महज 11 ओवर डाले थे. बाकि काम स्पिनर्स ने ही कर दिया. ऐसे में हो सकता है बुमराह को इस टेस्ट में आराम दिया जाए और उनकी जगह  सिराज प्लेइंग इलेवन में हो. 

कुलदीप यादव

3/5
कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को काफी वक्त बाद दूसरे टेस्ट मैच में मौका दिया गया था लेकिन उनसे ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई गई थी. हालांकि उन्होंने फिर भी 2 विकेट झटके. वहीं तीसरे टेस्ट मैच से एक बार फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. तीसरे टेस्ट में अहमदाबाद की पिच पर गेंद टर्न ले रही थी और वॉशिंगटन सुंदर से ज्यादा गेंदबाजी कराई नहीं गई थी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि कुलदीप यादव को चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

टीम इंडिया का 'धमाल'

4/5
टीम इंडिया का 'धमाल'

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में 10 विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में दो दिन के अंदर ही जीत दर्ज कर ली. 

प्वॉइंट टेबल में टॉप पर भारत

5/5
प्वॉइंट टेबल में टॉप पर भारत

इस जीत के बाद टीम इंडिया  आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है और इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स मैदान होने वाले फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़