Advertisement
trendingPhotos867555
photoDetails1hindi

IND vs ENG: फॉर्म में लौटते ही जोर से बोला Virat Kohli का बल्ला, तोड़े सचिन और धोनी के बड़े रिकॉर्ड्स

नई दिल्ली: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ भले ही 5 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और शानदार पारी खेल सबके दिल जीत लिए. तीसरे मैच जैसी ही एक बेहतरीन पारी विराट ने दूसरे मैच में भी खेली थी. विराट ने अपनी इस पारी के दम पर क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर लिया है. आइए एक नजर डालते हैं उन रिकॉर्ड्स पर जिन्हें विराट ने तीसरे मैच के दौरान अपनी झोली में डाला. 

सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

1/6
सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

विराट कोहली भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. तीसरे मैच में नाबाद 77 रन की पारी खेलने वाले विराट के लिए ये 50वां मौका था जब उन्होंने नाबाद रह कर भारत की पारी का अंत किया हो. सचिन तेंदुलकर ने यह कारनामा 49 बार किया है.

विलियमसन के बराबर पहुंचे कोहली

2/6
विलियमसन के बराबर पहुंचे कोहली

टी20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर के मामले में विराट कोहली ने केन विलियमसन की बराबरी कर ली है. विराट और  विलियमसन ने 11 बार ये कारनामा किया है. 

सबसे ज्यादा हाफ-सेंचुरी

3/6
सबसे ज्यादा हाफ-सेंचुरी

विराट कोहली के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा हाफ-सेंचुरी हैं. विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में अपना 27वां पचासा दर्ज किया. विराट के बाद इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा हाफ-सेंचुरी रोहित शर्मा के नाम हैं, जिन्होंने 25 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है. 

धोनी भी छोड़ा पीछे

4/6
धोनी भी छोड़ा पीछे

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने के मामले में विराट ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है. धोनी अपने करियर में 48 बार नॉट आउट रहे थे.

फॉर्म में वापस लौटे कोहली

5/6
फॉर्म में वापस लौटे कोहली

पिछले कुछ समय से लगातार बुरी फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली अब वापस फॉर्म में लौट चुके हैं. विराट ने इस सीरीज के दूसरे मैच में लगातार नॉटआउट रहते हुए हाफ-सेंचुरी मारी. 

चौथे मैच में सीरीज बचाने उतरेगा भारत

6/6
चौथे मैच में सीरीज बचाने उतरेगा भारत

भारतीय टीम अब इस सीरीज के चौथे मैच में सीरीज बचाने उतरेगी. तीसरा मैच हारने के बाद भारत इस सीरीज में 1-2 से पिछड़ रहा है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़