Advertisement
photoDetails1hindi

IND W vs ENG W: लॉर्ड्स वनडे है टीम इंडिया के लिए 'सुपर स्पेशल', कप्तान ने मैच से पहले कह दी बड़ी बात

Indian Women Cricket: यूं तो लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर होने वाले सभी मुकाबले खास होते हैं लेकिन भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच सीरीज का तीसरा वनडे 'सुपर स्पेशल' है. मैच से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी इस बारे में बात की. भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है.

लॉर्ड्स में सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे

1/5
लॉर्ड्स में सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेलेगी. यह मैच काफी खास है और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी इस बारे में बात की. हरमनप्रीत ने कहा कि पूरी टीम इस मैच का लुत्फ उठाना चाहेगी.

टीम इंडिया ने बना ली है अजेय बढ़त

2/5
टीम इंडिया ने बना ली है अजेय बढ़त

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर वनडे सीरीज जीत ली है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को सीरीज के दूसरे वनडे में 88 रनों से हराया. अब मेहमान टीम के पास 2-0 की अजेय बढ़त हो गई है. सीरीज का तीसरा वनडे लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम करना चाहेगी.

झूलन गोस्वामी का विदाई मैच

3/5
झूलन गोस्वामी का विदाई मैच

दिग्गज महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी इस मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगी. झूलन ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था. भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी इस मैच का काफी स्पेशल बताया है. 

 

बिना दबाव के मैच का आनंद लेना चाहती है टीम

4/5
बिना दबाव के मैच का आनंद लेना चाहती है टीम

हरमनप्रीत कौर ने दूसरे वनडे में जीत के बाद कहा कि अब उनकी टीम के लिए लॉर्ड्स में आखिरी वनडे खास बन गया है. उन्होंने कहा, ‘लॉर्ड्स वनडे हमारे लिए बेहद खास है, क्योंकि यह झूलन गोस्वामी का विदाई मैच होगा. हम चाहते हैं कि बिना किसी दबाव के इस मैच का आनंद लें. मैं दूसरा वनडे जीतने पर बहुत खुश हूं और अब आखिरी मैच का पूरा लुत्फ उठाना चाहते हैं.’ 

जिसके खिलाफ डेब्यू, उसी के खिलाफ मैच से विदाई

5/5
जिसके खिलाफ डेब्यू, उसी के खिलाफ मैच से विदाई

झूलन ने अपने करियर में 12 टेस्ट, 203 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. उन्होंने साल 2002 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. खास बात है कि इंग्लैंड के खिलाफ ही उन्होंने अपना पहला मैच खेला और अब उनका विदाई मैच भी इसी टीम के खिलाफ होगा. वह सबसे लंबे क्रिकेट करियर वाली महिला क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हैं.उनके नाम वनडे में रिकॉर्ड 253 जबकि टेस्ट में 44 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 56 विकेट हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़