Advertisement
trendingPhotos2094219
photoDetails1hindi

IND vs ENG: वाइजैग का मैदान मारेगा भारत! चौथी पारी में कभी चेज नहीं हुआ इतना बड़ा टारगेट

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. दूसरी पारी में भारतीय टीम 255 रन पर ऑलआउट हुई और इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का टारगेट दिया है. चौथे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज और भारत के गेंदबाजों की असली परीक्षा होने वाली है.

जीत से 332 रन दूर इंग्लैंड

1/7
जीत से 332 रन दूर इंग्लैंड

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं. टीम अभी भी मैच जीतने से 332 रन दूर है. जैक क्राउली (29 रन) और रेहान अहमद (9 रन) नाबाद लौटे. भारत के लिए अश्विन ने इस पारी में एक विकेट झटका है. उन्होंने बेन डकेट को 28 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. 

 

भारतीय गेंदबाजों को दिखाना होगा कमाल

2/7
भारतीय गेंदबाजों को दिखाना होगा कमाल

इस मैच में अगर भारत को जीत दर्ज करनी है तो गेंदबाजों को कमाल दिखाना होगा. बुमराह को पहली पारी की तरह ही घातक गेंदबाजी करनी होगी. चौथे दिन भारत की नजरें इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजों को आउट करने पर होंगी.

 

भारत में चेज नहीं हुआ इतना बड़ा टारगेट

3/7
भारत में चेज नहीं हुआ इतना बड़ा टारगेट

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने इस मैच में 399 रन का टारगेट दिया है. भारत में हुए टेस्ट मैचों में आज तक कोई भी टीम इतने बड़े टारगेट का सफल चेज नहीं कर पाई है. 2008 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में 387 रन बनाकर मैच जीता था. यह अब तक का सबसे बड़ा सफल रन चेज है. ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होने वाली है.

 

गिल ने लगाया शतक

4/7
गिल ने लगाया शतक

12 पारियों के लंबे इंतजार के बाद शुभमन गिल के बल्ले से टेस्ट शतक देखने को मिला. उन्होंने इस मैच की दूसरी पारी में 104 रन बनाए. उनकी इस पारी में 11 चौके और 2 छक्के भी शामिल रहे. अपनी पिछली 12 टेस्ट पारियों में वह बड़ा स्कोर बनाने के लिए जूझते नजर आए थे.

 

गिल ने बनाया रिकॉर्ड

5/7
गिल ने बनाया रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोकते हुए कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. उन्होंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के क्लब में एंट्री कर ली है. गिल 24 साल से कम उम्र में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. सचिन के नाम 30 तो वहीं, कोहली ने 21 शतक लगाए थे.

 

2017 के बाद से नंबर-3 के बल्लेबाज का पहला शतक

6/7
2017 के बाद से नंबर-3 के बल्लेबाज का पहला शतक

शुभमन गिल ने नंबर-3 पर बैटिंग करते हुए शतक लगाया है. बता दें कि 2017 के बाद से यह इस नंबर पर किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा पहला शतक है. 2017 में चेतेश्वर पुजारा ने सेंचुरी लगाई थी. श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में पुजारा ने 143 रन की बड़ी पारी खेली थी.

 

300 रन भी चेज नहीं कर पाया है इंग्लैंड

7/7
300 रन भी चेज नहीं कर पाया है इंग्लैंड

बता दें कि इंग्लैंड का रन चेज करते हुए भारत में रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. सबसे सफल रन चेज इंग्लैंड ने भारत में 1972-73 में किया था. इंग्लैंड ने 208 रन बनाकर मैच जीता था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़