Advertisement
photoDetails1hindi

World Test championship: टीम इंडिया के पास आया ICC ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका, BAN टेस्ट सीरीज में करना होगा ये काम

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच चटगांव में 14 दिसंबर से खेला जाना है. यह सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद खास है क्योंकि उसके लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलने का रास्ता यहीं से गुजरेगा. टीम इंडिया की कमान इस मैच में केएल राहुल संभालेंगे. नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे. बांग्लादेश की कमान अनुभवी शाकिब अल हसन के पास होगी.

1/5

भारतीय टीम ने आज तक के क्रिकेट इतिहास में एक बार भी कोई टेस्ट मैच बांग्लादेश से नहीं हारा है, भले ही घर पर हो या विदेशी सरजमीं पर. टीम इंडिया के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज बेहद अहम है. उसे वनडे सीरीज में 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी. सीरीज के तीसरे वनडे में भी कप्तानी केएल राहुल के पास थी.

2/5

टीम इंडिया को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो उसे लगातार दोनों टेस्ट मैच जीतने होंगे. इससे जून में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम के पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रहेंगी. भारत अगर कोई मैच ड्रॉ भी कराता है तो उसके लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी. ऐसे में रोहित शर्मा के पास 2013 के बाद भारत को आईसीसी ट्रॉफी दिलाने का शानदार मौका रहेगा.

3/5

डब्ल्यूटीसी तालिका की बात करें तो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है. उसने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में मात दी. दक्षिण अफ्रीका दूसरे, श्रीलंका तीसरे और भारत चौथे स्थान पर है.

4/5

भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पिछले एडिशन में फाइनल तक का सफर तय किया था. उसे तब केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड ने हराकर खिताब जीता था. अब मौजूदा साइकिल में उसे 6 मैच और खेलने होंगे. टीम इंडिया को सभी में जीत की जरूरत है.

5/5

ढाका में खेले गए वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मैच बांग्लादेश ने जीते जिसके बाद भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में जबर्दस्त अंदाज में वापसी करते हुए जीत दर्ज की. चटगांव में ही खेले गए आखिरी वनडे में ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ा और विराट कोहली ने शतक जमाया. भारत ने मेजबानों को 227 रनों के अंतर से मात दी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़