Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2021: आठ टीमों में एक ट्रॉफी के लिए होगी जंग, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं मैच विनर

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम समय रह गया है. इस लीग में 8 टीमें एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं. क्रिकेट एक टीम गेम है लेकिन फिर भी हर टीम में एक खिलाड़ी ऐसा होता है, जोकि अपनी टीम को खुद के दम पर मैच जिताने का दम रखता है. ऐसा ही कुछ आईपीएल में भी है. वैसे तो सभी टीमें हर साल बहुत से खिलाड़ियों पर करोड़ो रुपए खर्च करती हैं. लेकिन फिर भी इन सभी टीमों में एक खिलाड़ी ऐसा जरूर होता है, जिसके ऊपर सभी की निगाहें टिकी होती हैं. आइए नजर डालते हैं सभी टीमों के ऐसे ही एक खिलाड़ी पर.

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - ग्लेन मैक्सवेल

1/8
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - ग्लेन मैक्सवेल

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में वैसे तो कई बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके मिडिल ऑर्डर को पिछले कई साल से एक बड़े मैच विनर की जरूरत थी, जोकि शायद ग्लेन मैक्सवेल के आने से खत्म हो जाए. मैक्सवेल को आरसीबी ने इसी साल 14.25 करोड़ की बड़ी राशि खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है. मैक्सवेल का प्रदर्शन अब तक आईपीएल में औसत वाला रहा है लेकिन अपना दिन होने पर वो खेल को पलटना अच्छे से जानते हैं. 

मुंबई इंडियंस - हार्दिक पांड्या

2/8
मुंबई इंडियंस - हार्दिक पांड्या

5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस में वैसे तो हर एक खिलाड़ी ही बड़ा मैच विनर है. लेकिन फिर भी हार्दिक पांड्या का नाम इन सब में सबसे ऊपर है. ये ऑलरांउडर इतना घातक बल्लेबाज है कि 4-5 ओवर में 60-70 रन आराम से बना सकता है. 

केकेआर- आंद्रे रसल

3/8
केकेआर- आंद्रे रसल

मुंबई इंडियंस की ही तरह कोतकाता नाइट राइडर्स के पास भी एक मैच पलट देने वाला ऑलरांउडर है. केकेआर के आंद्रे रसल के खेल के बारे में पूरी दुनिया को जानकारी है. वो गेंद और बल्ले दोनों से ही एक स्टार हैं. 

राजस्थान रॉयल्स - बेन स्टोक्स

4/8
राजस्थान रॉयल्स - बेन स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स- बेन स्टोक्स मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलरांउडर बेन स्टोक्स राजस्थान की टीम में एक मैच विनर खिलाड़ी हैं. स्टोक्स भी गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखाने को जाने जाते हैं. 

पंजाब किंग्स- केएल राहुल

5/8
पंजाब किंग्स- केएल राहुल

पंजाब किंग्स की ओर अगर देखा जैए तो अनके कप्तान केएल राहुल ही सबसे बड़े मैच विनर हैं. राहुल ने आईपीएल के पिछले सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाए थे. राहुल इस वक्त शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं. 

चेन्नई सुपर किंग्स- रविंद्र जडेजा

6/8
चेन्नई सुपर किंग्स- रविंद्र जडेजा

एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके में रविंद्र जडेजा सबसे बड़े मैच विनर हैं. क्रिकेट में ऐसा कोई काम नहीं है जिसे जड़ेजा ना कर सकते हों. चाहे वो गेंदबाजी हो, बल्लेबाजी हो या फिर फील्डिंग. जडेजा सभी से मैच पलटने की क्षमता रखते हैं. 

सनराइजर्स हैदराबाद- जॉनी बेयरस्टो

7/8
सनराइजर्स हैदराबाद-   जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो हैदराबाद की टीम के मैच विनर साबित हो सकते हैं. बेयरस्टो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाने के लिए जाने जाते हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत

8/8
दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत

दिल्ली की टीम ने अपने नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल हो जाने के चलते पंत को इस साल टीम का कप्तान नियुक्त किया है. पंत के खेल से पूरी दुनिया वाकिफ है. पंत बल्ले से तेज पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं. इतना ही नहीं पंत इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल भी रहे हैं.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़