Zee Rozgar Samachar

IPL: ये दो नए खिलाड़ी 100 करोड़ के क्लब में शामिल, जानिए किसकी कितनी है कमाई, देखें पूरी लिस्ट

नई  दिल्ली: आईपीएल के 14वें सीरीज की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज कर दिया है. अब आईपीएल का मिनी ऑक्शन फरवरी में होगा. हाल ही में हुए रिटेंशन में कई खिलाड़ियों को उनकी फ्रेंचाइजी ने मौका दिया है, वहीं कई खिलाड़ियों को झटका लगा है. इस रिटेंशन में दो बड़े खिलाड़ियों 100 करोड़ क्लब का हिस्सा बन गए हैं. सीएसके के सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स के नाम ये उपलब्धि दर्ज हुई है. जानिए और कौन-कौन से खिलाड़ी इस 100 करोड़ के क्लब का हिस्सा हैं और आईपीएल में उनकी कितनी कमाई हुई है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jan 22, 2021, 14:09 PM IST
1/5

एसएस धोनी

M.S Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी आईपीएस में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है. हालांकि उन्होंने ये साफ कर दिया था कि साल 2021 में वो आईपीएल का हिस्सा होंगे. 

धोनी ने अब तक आईपीएल से 137.8 करोड़ रुपए की कमाई की हैं और ऐसे करने वाले वो पहले खिलाड़ी हैं.

2/5

रोहित शर्मा

Rohit Sharma

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. 2019 का आईपीएल जीतते ही उन्होंने रिकॉर्ड 5 खिताब हासिल किए थे. रोहित इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. आईपीएल से उनकी अब तक की कमाई 131.6 करोड़ हो चुकी है. 

3/5

विराट कोहली

Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं. आईपीएल के इस सीरीज के बाद वो रोहित और धोनी के साथ 130 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएंगे. अब तक विराट की आईपीएल से कमाई 126.6 करोड़ है.

4/5

सुरेश रैना

Suresh Raina

चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने इस सीजन से 100 क्लब में शामिल होने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उनकी सैलरी 11 करोड़ है और अब तक उन्होंने 99.7 करोड़ की कमाई की थी, लेकिन इस साल वो 100 में शामिल जाएंगे.

5/5

एबी डीविलियर्स

ab de villiers

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डीविलियर्स 100 क्लब में शामिल होने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं. उनकी सैलरी 11 करोड़ रुपय है और इस सीजन में वो इस क्लब में शामिल हो जाएंगे. फिर उनकी कमाई 102.51 हो जायेगी.