Watch Video: पाजी... क्या खाकर जाते हो मैदान में? पीएम ने जसप्रीत बुमराह से पूछा तो मिला गजब का जवाब
Advertisement
trendingNow12323300

Watch Video: पाजी... क्या खाकर जाते हो मैदान में? पीएम ने जसप्रीत बुमराह से पूछा तो मिला गजब का जवाब

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की रीढ़ बन चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद कोई भी जसप्रीत बुमराह की तारीफ करने से नहीं थक रहा है. स्वदेश लौटने के बाद दिग्गज विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत का नायक बुमराह को बता दिया. इसके बाद जब पीएम मोदी के साथ मीटिंग का ऑडियो रिलीज हुआ तो उन्होंने भी बुमराह की चुटकी ले ली. 

 

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah with PM Modi: जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की रीढ़ बन चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद कोई भी जसप्रीत बुमराह की तारीफ करने से नहीं थक रहा है. मेगा इवेंट में शुरुआत से लेकर अंत तक बुमराह कई मुकाबलों में टीम इंडिया के संकटमोचक साबित हुए. फाइनल मैच में भी बुमराह ने साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर ढकेलकर जीत में अहम भूमिका निभाई. स्वदेश लौटने के बाद दिग्गज विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत का नायक बुमराह को ही बता दिया. इसके बाद जब पीएम मोदी के साथ मीटिंग का ऑडियो रिलीज हुआ तो उन्होंने भी मजाकिया अंदाज में बुमराह की तारीफ कर दी. 

क्या बोले पीएम मोदी? 

बुमराह ने वर्ल्ड कप में घातक गेंदबाजी की. जिसके चलते पीएम मोदी ने बुमराह की तरफ रुख करते हुए पहले यही पूछ लिया, 'पाजी, क्या खाकर उतरते हो मैदान पर?' जिसके बाद बुमराह ने हंसते हुए जवाब दिया, 'मैं जब भी भारत के लिए गेंदबाजी करता हूं, तो वह काफी महत्वपूर्ण फेज होता है. जब भी परिस्थिति कठिन होती है, मुझे उस स्थिति में गेंदबाजी करनी होती है. इसलिए मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मैं टीम की मदद कर पाता हूं और अगर मैं किसी भी मुश्किल परिस्थिति से टीम को जिताने में सक्षम होता हूं. मुझे बहुत आत्मविश्वास मिलता है और मैं उस आत्मविश्वास को आगे भी ले जाता हूं. और खासकर इस टूर्नामेंट में, कई ऐसी परिस्थितियां थीं जहां मुझे कठिन ओवर करने पड़े और मैं टीम की मदद करने और मैच जीतने में सक्षम रहा.'

पराठे को लेकर ले ली चुटकी

पीएम मोदी ने बुमराह से चुटकी ले ली. उन्होंने कहा कि क्या आप इडली खाकर जाते हो. इसके बाद बुमराह ने पराठे को लेकर जवाब दिया. उन्होंने कहा वेस्टइंडीज में पराठे-इडली दूर की बात है हमें जो भी मिला उससे ही हमने काम चलाया. लेकिन यह टूर्नामेंट हमारे लिए शानदार था. हमने काफी पूरी टीम के साथ ट्रैवल किया. 

विराट ने की थी तारीफ

विराट कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में विनिंग सेरेमनी में जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था, 'मैं एक ऐसे व्यक्ति का नाम लेना चाहता हूं जिसने हमें हर मुश्किल परिस्थिति में बार-बार इस टी20 विश्व कप में वापस लाया. यह जसप्रीत बुमराह हैं, जसप्रीत बुमराह एक पीढ़ी में एक बार आने वाले गेंदबाज हैं, हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे लिए खेलता है. उसने फाइनल में आखिरी 5 ओवर्स में जो किया वह सच में खास था. उसने दो-तीन ओवर फेंके और मैच की काया पलट दी.'

Trending news