पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में किया टी20 वर्ल्ड कप का जिक्र, पाकिस्तान के पुराने जख्‍म कर दिए हरे
Advertisement
trendingNow12442240

पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में किया टी20 वर्ल्ड कप का जिक्र, पाकिस्तान के पुराने जख्‍म कर दिए हरे

PM Narendra Modi in New York: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजियम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. शनिवार को पीएम मोदी ने क्वाड समिट और कैंसर मूनशॉट इवेंट में भाग लेने के लिए डेलावेयर के ग्रीनविले में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की.

पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में किया टी20 वर्ल्ड कप का जिक्र, पाकिस्तान के पुराने जख्‍म कर दिए हरे

PM Narendra Modi in New York: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजियम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. शनिवार को पीएम मोदी ने क्वाड समिट और कैंसर मूनशॉट इवेंट में भाग लेने के लिए डेलावेयर के ग्रीनविले में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते समय टी20 वर्ल्ड कप का जिक्र किया.

अमेरिका में हुआ था टी20 वर्ल्ड कप

इस साल पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन अमेरिका की धरती पर हुआ. अमेरिका ने टूर्नामेंट के कुछ मैचों की मेजबानी की थी. इस दौरान उसकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सुपर-8 तक जगह बनाई थी. उसने ग्रुप राउंड में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को हराकर सनसनी मचा दी थी. अमेरिकी टीम ने पहले कनाडा और फिर पाकिस्तान को हराया था. भारत के खिलाफ उसे हार मिली थी और आयरलैंड से मैच रद्द हो गया था. सुपर-8 में टीम को एक भी जीत नहीं मिली थी.

ये भी पढ़ें: अद्भुत उपलब्धि...अश्विन ने तोड़ा 69 साल पुराना रिकॉर्ड, क्रिकेट जगत में मच गई सनसनी

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में अमेरिकी टीम की तारीफ की. उन्होंने कहा, "अभी कुछ समय पहले ही तो यहां टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप हुआ था और यूएसए की टीम क्या गजब खेली. उस टीम में यहां रह रहे भारतीयों का जो योगदान था वो भी दुनिया ने देखा है.'' उन्होंने इसका जिक्र करके लोगों के जेहन में अमेरिका और पाकिस्तान मैच की यादें ताजा कर दीं. पाकिस्तानियों ने उनका अगर यह भाषणा सुना होगा तो उनके जख्म हरे हो गए होंगे.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा का धमाका, इस मामले में सचिन तेंदुलकर से निकले आगे, रिकी पोंटिंग के करीब पहुंचे विराट कोहली

अमेरिकी टीम में भारतीय मूल के कई खिलाड़ी

अमेरिका की टीम में कई भारतीय मूल के खिलाड़ी शामिल थे. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया. नीतीश कुमार, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, हरमीत सिंह, कप्तान मोनांक पटेल, जसदीप सिंह और सौरभ नेत्रवाल्कर ने सबका दिल जीता.

ओलंपिक भारत में कराने का वादा

पीएम मोदी ने ओलंपिक गेम्स को भारत में कराने के अपने प्रयासों को फिर से दोहराया. उन्होंने कहा, ''कुछ दिन पहले ही पेरिस ओलंपिक का समापन हुआ है. बहुत जल्द आप भारत में भी ओलंपिक देख सकेंगे. हम 2036 ओलंपिक की मेज़बानी के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.'' पीएम मोदी ने इसके अलावा आईपीएल का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आईपीएल दुनिया के टॉप लीगों में एक है.

Trending news