Sachin Tendulkar: IPL के बीच तेंदुलकर के नाम से ही बना डाली वेबसाइट, पुलिस ने दर्ज की FIR
Advertisement
trendingNow11692759

Sachin Tendulkar: IPL के बीच तेंदुलकर के नाम से ही बना डाली वेबसाइट, पुलिस ने दर्ज की FIR

Police Case: आईपीएल के बीच महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया है. सचिन के एक सहयोगी ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. यह जानकारी शुक्रवार को एक पुलिस अधिकारी ने दी.

Sachin Tendulkar: IPL के बीच तेंदुलकर के नाम से ही बना डाली वेबसाइट, पुलिस ने दर्ज की FIR

Police Case, Sachin Tendulkar: दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में शुमार सचिन तेंदुलकर की छवि खराब करने के चलते अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. सचिन के नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल बिना उनकी अनुमति के औषधीय उत्पादों के प्रचार के लिए करने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. यह जानकारी शुक्रवार को एक पुलिस अधिकारी ने दी.

तेंदुलकर के एक सहयोगी ने दर्ज कराया मामला

इस अधिकारी ने बताया कि सचिन तेंदुलकर के एक सहयोगी ने इस संबंध में गुरुवार को पश्चिम क्षेत्र साइबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे एक दवा कंपनी का ऑनलाइन विज्ञापन देखा, जिसमें दावा किया गया था कि सचिन तेंदुलकर उसकी उत्पाद का समर्थन करते हैं.

नाम से ही बना डाली वेबसाइट

इस बीच एक वेबसाइट ‘सचिनहेल्थ डॉट इन’ की भी जानकारी दी गई. दिलचस्प है कि इस वेबसाइट का नाम ऐसा रखा गया है जैसे सचिन से इसका सीधा संबंध हो. ये वेबसाइट तेंदुलकर की तस्वीर का गलत उपयोग करके इन उत्पादों का प्रचार कर रही थी. शिकायत में कहा गया है कि चूंकि तेंदुलकर ने कभी कंपनी को उनके नाम और तस्वीरों का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी थी और इससे उनकी छवि खराब हो रही थी, इसलिए उन्होंने अपने सहयोगी को कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

कई धाराओं में मामला दर्ज

अधिकारी ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी) और 500 (मानहानि) के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. मामले में आगे की जांच जारी है. (PTI से इनपुट)

Trending news