Indian Cricketer: भारत के इस खिलाड़ी का चौंकाने वाला फैसला, सेलेक्टर्स ने नहीं दिया मौका तो छोड़ा देश!
Advertisement

Indian Cricketer: भारत के इस खिलाड़ी का चौंकाने वाला फैसला, सेलेक्टर्स ने नहीं दिया मौका तो छोड़ा देश!

Indian Cricket Team: भारत के एक स्टार क्रिकेटर ने अचानक हैरान करने वाला फैसला लिया है. दरअसल, उन्हें भारतीय टीम में लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था. इसी के चलते ये स्टार अब विदेशी टीम से खेलने का बड़ा कदम उठाने जा रहा है. इसका आधिकारिक ऐलान भी जल्द हो जाएगा.

Indian Cricketer: भारत के इस खिलाड़ी का चौंकाने वाला फैसला, सेलेक्टर्स ने नहीं दिया मौका तो छोड़ा देश!

Prithvi Shaw, County Championship : भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आने वाले महीने काफी व्यस्त हैं. कई क्रिकेटर लगातार मैदान पर पसीना बहाते नजर आएंगे. हालांकि कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें राष्ट्रीय टीम से मौका मिलना मुश्किल है. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जिसे सेलेक्टर्स लगातार नजरअंदाज कर रहे थे. अब उसने भारत छोड़ विदेश जाकर दूसरी टीम से खेलने का फैसला किया है.

काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर

टीम इंडिया में पिछले काफी वक्त से मौके के इंतजार में बैठे धाकड़ बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने दलीप ट्रॉफी में खेलने के बाद काउंटी चैंपियनशिप में जाने का फैसला किया है. हालांकि आधिकारिक ऐलान फिलहाल नहीं हो पाया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है.

जल्दी होगा आधिकारिक ऐलान

23 साल के पृथ्वी शॉ काउंटी में नॉर्थम्प्टनशायर (Northamptonshire) टीम से खेलेंगे. उन्होंने इस टीम से करार कर लिया है जिसकी आधिकारिक घोषणा भी जल्द हो जाएगी. वह काउंटी के मौजूदा सीजन के बाकी बचे मुकाबलों में इस क्लब की ओर से खेलते हुए दिखेंगे. दिलचस्प है कि जिस क्लब से पृथ्वी शॉ काउंटी में खेलेंगे, दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी, अनिल कुंबले और सौरव गांगुली भी उसका हिस्सा रह चुके हैं.

दलीप ट्रॉफी का भी हिस्सा

पृथ्वी काउंटी क्रिकेट में 4 दिवसीय मैच और रॉयल लंदन वनडे कप में खेलेंगे. इससे पहले वह दलीप ट्रॉफी मुकाबले में सेंट्रल जोन के खिलाफ वेस्ट जोन टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे. दलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा.

2021 में खेला आखिरी इंटरनेशनल मैच

पृथ्वी ने अभी तक 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. टेस्ट में उन्होंने एक शतक की बदौलत 339 रन जोड़े हैं. वनडे में उन्होंने 31.50 के औसत से 189 रन बनाए हैं. वह साल 2021 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे. उन्होंने तब जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा लिया.

Trending news