Team India: टीम इंडिया का कप्तान ना बनने पर इस खिलाड़ी ने छेड़ी बगावत! कहा- मेरे खिलाफ...
Advertisement

Team India: टीम इंडिया का कप्तान ना बनने पर इस खिलाड़ी ने छेड़ी बगावत! कहा- मेरे खिलाफ...

Indian Cricket: भारत के एक सीनियर खिलाड़ी ने टीम इंडिया की कप्तानी ना मिलने पर पहली बार खुलकर अपना पक्ष रखा है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए 92 टेस्ट मैच खेल चुका है.

Team India: टीम इंडिया का कप्तान ना बनने पर इस खिलाड़ी ने छेड़ी बगावत! कहा- मेरे खिलाफ...

Indian Cricket Team: साल 2023 में  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा फैसला लिया था. विराट कोहली ने अचानक टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. विराट कोहली ने ट्विटर पर एक संदेश जारी कर इसका ऐलान किया था. विराट के बाद भारतीय सेलेक्टर्स ने रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कमान सौंपी थी. कप्तान के तौर पर केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत के नाम भी चर्चा में थे. वहीं, वहीं टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी को भी कप्तान बनाने पर विचार किया गया था. इस खिलाड़ी ने अब टेस्ट कप्तानी को लेकर खुलकर अपना पक्ष रखा है.

टेस्ट कप्तानी ना मिलने पर इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 फाइनल में प्लेइंग 11 का हिस्सा ना बनने वाले आर अश्विन ने हाल ही में कई बडे़ बयान दिए हैं. 36 साल के अश्विन ने टेस्ट कप्तानी को लेकर पहली बार खुलकर बोला है. अश्विन (R Ashwin) ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, 'कई लोगों ने मेरे बारे में फैलाया कि मैं ओवरथिंकर हूं. एक खिलाड़ी जिसे लगातार 15-20 मैच खेलने को मिलते हैं, उसे ओवरथिंकर होने की जरूरत नहीं होती है, एक शख्स जिसे पता है कि उसे दो ही मैच मिलेंगे, वह सदमे में रहेगा और जरूरत से ज्यादा सोचेगा. यही मेरा सफर है, तो मुझे यही सूट करता है. अगर कोई मुझे आकर कहे कि तुम 15 मैच खेलोगे, प्लेयर्स की जिम्मेदारी तुम्हारी होगी, तुम लीडरशिप रोल में हो, मैं ओवरथिंक नहीं करूंगा, आप ही बताइए क्या मैं जरूरत से ज्यादा सोचूंगा?'

ओवरथिंकर के टैग पर कही ये बड़ी बात
 
ओवरथिंकर के टैग के बारें में पूछे जाने पर आर अश्विन (R Ashwin) ने कहा, 'यह टैग मेरे खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए ही बनाया गया था, क्या यह सही बात नहीं है? जब लीडरशिप की बात मेरे तक आई, तो कुछ लोगों ने यह बातें मेरे खिलाफ इस्तेमाल कीं. कुछ लोगों ने कहा कि मेरा नाम पहली शीट पर नहीं होता है, जब भारतीय टीम बाहर दौरे पर जाती है.'

आर अश्विन भारत के सफल गेंदबाजों में से एक

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 92 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में आर अश्विन (R Ashwin) ने 474 विकेट हासिल किए हैं. टेस्ट में अश्विन 32 बार एक पारी में 5 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं, 7 बार उन्होंने टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. आर अश्विन (R Ashwin) ने टीम इंडिया के लिए 113 वनडे खेलते हुए 151 विकेट लिए हैं और टी20 के 65 मैचों में 72 विकेट झटके हैं.

Trending news