IND vs BAN: टीम इंडिया में बांग्लादेश के सबसे बड़े दुश्मन की होगी एंट्री, टेस्ट सीरीज में कर देगा तहस-नहस!
Advertisement
trendingNow12394852

IND vs BAN: टीम इंडिया में बांग्लादेश के सबसे बड़े दुश्मन की होगी एंट्री, टेस्ट सीरीज में कर देगा तहस-नहस!

Team India Cricketer: टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया में अचानक बांग्लादेश के सबसे बड़े दुश्मन की वापसी करवाएंगे. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के खेलने की खबर सुनकर बांग्लादेश की टीम में खौफ का माहौल होगा. 

IND vs BAN: टीम इंडिया में बांग्लादेश के सबसे बड़े दुश्मन की होगी एंट्री, टेस्ट सीरीज में कर देगा तहस-नहस!

IND vs BAN, 1st Test: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब बांग्लादेश को अपने घर में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में धूल चटाने के लिए तैयार है. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेली जाएगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया में अचानक बांग्लादेश के सबसे बड़े दुश्मन की वापसी करवाएंगे.

टीम इंडिया में बांग्लादेश के सबसे बड़े दुश्मन की होगी एंट्री

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के खेलने की खबर सुनकर बांग्लादेशी टीम में खौफ का माहौल होगा. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया में अचानक उसके सबसे खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री करवाएंगे. ये खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज का सबसे घातक खिलाड़ी होगा, जो बांग्लादेश की टीम का काल बन जाएगा. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. 

टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को कर देगा तहस-नहस!

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसका सबसे बड़ा मैच विनर वापसी करेगा, जिससे बांग्लादेशी टीम भी दहशत में होगी. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि स्पिन के सुल्तान आर अश्विन हैं. रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. रविचंद्रन अश्विन से भारत की पिचों पर बचना मानों मुश्किल ही नहीं नामुमकिन जैसा ही है. स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अश्विन बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. टेस्ट मैचों में अश्विन के नाम रिकॉर्ड 516 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में अश्विन ने 36 बार 5 विकेट हॉल झटके हैं. अश्विन ने 8 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं.

बांग्लादेशी टीम में फैलेगा खौफ

रविचंद्रन अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गदर मचाने के लिए तैयार हैं. भारत की टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. भारत की टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं. रविचंद्रन अश्विन के पास ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल जैसी घातक स्पिन की वैराइटी है. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में खतरनाक रिकॉर्ड्स 

रविचंद्रन अश्विन ने 100 टेस्ट मैचों में 516 विकेट हासिल किए हैं और 3309 रन भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने 116 वनडे मैचों में 156 विकेट और 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 184 रन बनाए हैं. 211 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 180 विकेट हासिल किए हैं और 800 रन भी बनाए हैं.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए ऐसा हो सकता है भारत का स्क्वाड  

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

Trending news