World Test Championship फाइनल में बारिश के बाद क्या अब भारत की प्लेइंग XI में होगा बदलाव? R Sridhar ने दिया जवाब

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के पहले दिन का खेलबारिश के कारण नहीं हो पाया. जिसके बाद आर श्रीधर (R Sridhar) ने बताया है कि क्या टीम इंडिया टॉस से पहले प्लेइंग xi में बदलाव करेगी या नहीं.  

World Test Championship फाइनल में बारिश के बाद क्या अब भारत की प्लेइंग XI में होगा बदलाव? R Sridhar ने दिया जवाब
(FILE PHOTO)

साउथम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. जिसके बाद ये कयास लगाना शुरू हो गए कि प्लेइंग इलेवन में टॉस होने से पहले टीम इंडिया बदलाव कर सकती है. 

हालांकि भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने अंतिम एकादश में बदलाव की संभावना से इन्कार किया औक साथ ही कहा कि जिन खिलाड़ियों को चुना गया है वे परिस्थितियों को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम हैं.

बारिश के बाद बदली परिस्थितियां

इंग्लैंड में मौसम अचानक बदल जाता है जिसका मतलब है कि तापमान कम होगा और बादल छाये रहने की भी संभावना है. बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं होने के बाद सवाल उठाये जाने लगे थे कि क्या बदली परिस्थितियों में भारत तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ ही उतरेगा.

श्रीधर ने दिया जवाब 

श्रीधर (R Sridhar)  ने पहले दिन का खेल बारिश से धुलने के बाद कहा, ‘मुझे उम्मीद थी कि पहला सवाल यही होगा. जिस एकादश को चुना गया है वह परिस्थितियां को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम है’.

उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह ऐसी एकादश है जो किसी भी पिच और मौसम की परिस्थितियों में खेल सकती है और अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. यदि जरूरत पड़ती है तो फैसला किया जाएगा’.

पहले दिन का खेल रद्द होने के मतलब है कि यदि आवश्यकता पड़ती है तो छठे दिन चार घंटे का खेल हो सकता है जिसे सुरक्षित दिन रखा गया है.

श्रीधर (R Sridhar) ने कहा, ‘आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने मैचों के आयोजन के अपने अनुभव के आधार पर यह तय किया है और वे इस बारे में जानते हैं. हम सभी इंग्लैंड के मौसम के बारे में जानते हैं’.

उन्होंने कहा, ‘यह विवेक और बुद्धिमत्तापूर्ण निर्णय है. अब यदि सही समय पर भी खेल शुरू होता है तब भी हमारे पास सुरक्षित दिन के चार घंटे रहेंगे. ऐसा मैच को पूरा करने के लिए किया गया है. दर्शक भी पूरा मैच देखना चाहते हैं’.

दो साल की मेहनत हो सकती खराब 

अगर बारिश के चलते ये बड़ा मुकाबला पूरा नहीं हो पाया तो टीम इंडिया की दो साल की मेहनत खराब हो सकती है. टीम इंडिया ने लगातार दो साल से दुनियाभर में अपना लोहा मनवाया है. लेकिन अगर ये मुकाबला रद्द होता है तो दोनों टीमों को विजेता मान लिया जाएगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.