World Cup: शुभमन गिल वर्ल्ड कप के पहले मैच से बाहर? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11903443

World Cup: शुभमन गिल वर्ल्ड कप के पहले मैच से बाहर? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये बड़ा अपडेट

Shubman Gill: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. डेंगू की चपेट में आने के कारण शुभमन के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेलने पर संदेह जताया जा रहा है. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस पर अपडेट दिया है.

World Cup: शुभमन गिल वर्ल्ड कप के पहले मैच से बाहर? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये बड़ा अपडेट

Shubman Gill Health Update: भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होना है. भारत को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस बीच टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

हेड कोच ने दिया अपडेट 

भारत के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) वर्ल्ड कप मैच से पहले ही डेंगू की चपेट में आ गए. उन्हें बुखार भी हो गया. इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में शुभमन के खेलने पर संदेह जताया जा रहा है. अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने गिल के खेलने पर अपडेट दिया है.

 

'अभी मैच में 72 घंटे'

कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिल के सवाल पर जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'अभी मैच होने में 72 घंटे बाकी है. हम शुभमन गिल का आखिरी वक्त तक इंतजार करेंगे. फिलहाल उनके खेलने के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. मेडिकल टीम निगरानी कर रही है. उम्मीद है कि वह मैच से पहले पूरी तरह ठीक हो जाएंगे.'

भारत के पास 10 साल बाद बड़ा मौका

भारत ने साल 1983 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता है. साल 2011 के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था. अब टीम इंडिया के पास 12 साल बाद फिर से वनडे में विश्व चैंपियन बनने का मौका है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया अब तक वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफल टीम है. हालांकि 2015 के बाद से ये टीम भी विश्व कप नहीं जीत पाई है. 

वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन.

Trending news