IPL 2024 Eliminator : RCB ने फिर तोड़ा अपने करोड़ों फैंस का सपना, राजस्थान रॉयल्स ने कर दिया एलिमिनेट
Advertisement
trendingNow12259459

IPL 2024 Eliminator : RCB ने फिर तोड़ा अपने करोड़ों फैंस का सपना, राजस्थान रॉयल्स ने कर दिया एलिमिनेट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और टीम के फैंस को एक बार निराशा हाथ लगी है. राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच में 4 विकेट से रौंदकर टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है. इसके साथ ही संजू सैमसन की टीम ने क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है.

IPL 2024 Eliminator : RCB ने फिर तोड़ा अपने करोड़ों फैंस का सपना, राजस्थान रॉयल्स ने कर दिया एलिमिनेट

RCB vs RR Eliminator IPL 2024 : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आरसीबी और उनके फैंस का दिल हर साल की तरह एक बार फिर टूटा जब राजस्थान रॉयल्स ने उसे हराकर ट्रॉफी जीतने की रेस से बाहर कर दिया. आईपीएल 2024 के खेले गए इस एलिमिनेटर मैच में संजू सैमसन की राजस्थान ने कोहली एंड कंपनी को 4 विकेट से रौंद दिया. उतार-चढ़ाव भरे रहे इस मैच में आरसीबी ने आखिरी दम तक उम्मीद नहीं छोड़ी, लेकिन रियान पराग और सिमरन हेटमायर की शानदार पारियों ने राजस्थान को क्वालीफायर-2 में पहुंचा दिया. अब राजस्थान का सामना फाइनल में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद से होना है.

नहीं चले आरसीबी के बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरे आरसीबी के बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. विराट कोहली, रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर को छोड़ दें तो बाकी बल्लेबाज राजस्थान के गेंदबाजों के आगे नाचते नजर आए, जिसके चलते ही बेंगलुरु की टीम 172 रन 8 विकेट के नुकसान पर बना सकी. कोहली ने 24 गेंदों में 33 रन जोड़े. उन्हें युजवेंद्र चहल ने अपना शकर बनाया. रजत पाटीदार 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 34 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी उन्हें आवेश खान ने कैच आउट करा दिया. लोमरोर ने भी तेज बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ ले जाने की कोशिश की, लेकिन 32 रन के निजी स्कोर पर उन्हें भी आवेश खान ने आउट करा दिया. लोमरोर के बल्ले से2 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट आवेश खान ने लिए. रविचंद्रन अश्विन को 2 विकेट मिले. ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता मिली.

यशस्वी के बाद चमके पराग

173 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी रही. हालांकि, 46 रन के टीम स्कोर पर टॉम कोहलर-कैडमोर आउट हो गए. उन्होंने 20 रन बनाए. इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया, लेकिन अर्धशतक पूरा करने से सिर्फ 5 रन पहले यशस्वी को कैमरन ग्रीन ने अपने जाल में फंसा लिया. यशस्वी ने 8 चौके लगाते हुए 45 रन बनाए. इसके तुरंत बाद सैमसन भी 17 रन के निजी स्कोर पर कर्ण शर्मा का शिकार हो गए. ध्रुव जुरेल (8 रन) भी सस्ते में निपट गए. रियान पराग और सिमरन हेटमायर ने अच्छी साझेदारी करते हुए टीम को जीत की तरफ बढ़ाया. हालांकि, मोहम्मद सिराज ने 18वें ओवर में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर आरसीबी की मैच में वापसी करा दी. पराग 36 रन और हेटमायर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रोवमैन पॉवेल (16 रन) ने दो लगातार चौके और दो गेंद डॉट खेलने के बाद छक्का लगाकर राजस्थान को जीत दिला दी.

2022 में भी राजस्थान ने ही तोड़ा था सपना

बता दें कि आईपीएल 2022 में भी राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी का ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा था. एलिमिनेटर में लखनऊ को हराने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को क्वालीफायर 2 में 7 विकेट से रौंदा था. 2020 और 2021 में भी आरसीबी तीन प्लेऑफ मैचों में से पहले एलिमिनेटर में बाहर हो गई थी. आरसीबी आखिरी बार 2016 में विराट कोहली की कप्तानी में फाइनल में पहुंची थी. हालांकि, अब टीम को ट्रॉफी जीतने के लिए अगले सीजन तक का इंतजार करना होगा.

Trending news