Afghanistan Cricket: 15 टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी को बना लिया अपना कप्तान, क्रिकेट बोर्ड भी खुश!
Advertisement
trendingNow11506782

Afghanistan Cricket: 15 टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी को बना लिया अपना कप्तान, क्रिकेट बोर्ड भी खुश!

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 में नेतृत्व-परिवर्तन किया है. टीम का कप्तान बदल दिया गया है. अब उसी खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है, जिसके पास 15 टीमों से खेलने का अनुभव है.

rashid khan (instagram)

Rashid Khan T20 Captaincy: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने टी20 कप्तान को बदल दिया है. स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को गुरुवार को अफगानिस्तान का नया टी20 कप्तान बनाया गया. वह ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की जगह लेंगे. राशिद को इससे पहले भी यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन तब उन्होंने खुद ही कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था.

पहले भी बनाया था कप्तान

24 साल के राशिद को टी20 वर्ल्ड कप-2021 से पहले भी कप्तान बनाया गया था लेकिन उन्होंने टीम की घोषणा के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. उनका दावा था कि चयन को लेकर उनसे सलाह नहीं ली गई. मोहम्मद नबी ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ दी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने एक बयान में कहा, ‘राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट में बड़ा नाम है. उनके पास इस फॉर्मेट में दुनिया भर में खेलने का अनुभव है. उन्हें टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद मिलेगी.'

तीनों फॉर्मेट में कप्तानी का अनुभव

राशिद खान के पास तीनों फॉर्मेट में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी का अनुभव है. इस बीच राशिद ने कहा, ‘कप्तानी बड़ी जिम्मेदारी है. मैं पहले भी टीम का कप्तान रह चुका हूं और यह बेहतरीन टीम है जिसके साथ मेरा तालमेल जबर्दस्त है.’

15 टीमों से खेल चुके हैं राशिद

राशिद अफगानिस्तान के लिये 74 टी20 में 122 विकेट ले चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनसे अधिक विकेट सिर्फ टिम साउदी (134) और शाकिब अल हसन (128) के नाम हैं. दुनियाभर में वह 15 अलग अलग टीमों के लिए 361 टी20 मैच खेलकर 491 विकेट ले चुके हैं. फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनसे अधिक विकेट सिर्फ ड्वेन ब्रावो (614) के नाम हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news