close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AFGvsIRE: राशिद की हैट्रिक, अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे टी20 मैच में 32 रन से हराया. यह उसकी लगातार तीसरी जीत रही. 

AFGvsIRE: राशिद की हैट्रिक, अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया
राशिद खान. (फाइल फोटो)

देहरादून: अफगानिस्तान ने रविवार को आयरलैंड को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 32 रन से हरा दिया. उसकी जीत के हीरो ऑलराउंडर मोहम्मद नबी और लेग स्पिनर राशिद खान रहे. मोहम्मद नबी ने 81 रन की तूफानी पारी खेली. स्पिनर राशिद खान ने हैट्रिक सहित पांच विकेट झटके. अफगानिस्तान ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. 

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 210 रन का मजबूत स्कोर बनाया. नबी ने 36 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाए. उनके अलावा पिछले मैच में नाबाद 162 रन बनाने वाले हजरतुल्लाह जजाई ने 31 रन का योगदान दिया. आयरलैंड की तरफ से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट लिए.

आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना पाई. राशिद ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए. राशिद ने मैच के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केविन ओ ब्रायन (47 गेंदों पर 74 रन) को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर की तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले. इस तरह से राशिद ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिए. आयरलैंड की तरफ से एंडी बालब्रिनी ने भी 47 रन बनाए.