Ravi Shastri का बयान मचा देगा तहलका! IPL में जल्द हो सकता है ये ऐतिहासिक बदलाव
Advertisement
trendingNow11276832

Ravi Shastri का बयान मचा देगा तहलका! IPL में जल्द हो सकता है ये ऐतिहासिक बदलाव

Ravi Shastri: आईपीएल का विस्तार किया जा सकता है. यह खेल के लिए बहुत अच्छा है. खिलाड़ियों, प्रसारकों और टीमों के आसपास काम करने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा है. यह (आईपीएल) अब अपने आप में एक इंडस्ट्री है.

Ravi Shastri का बयान मचा देगा तहलका! IPL में जल्द हो सकता है ये ऐतिहासिक बदलाव

Ravi Shastri: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अगर एक साल में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का दो अलग-अलग सीजन होता है, तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा. शास्त्री ने कहा कि अधिक आईपीएल मैचों की टीवी मांग को दूसरे सीजन में पूरा किया जा सकता है. शास्त्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि आप दो आईपीएल सत्रों का आयोजन कर सकते हैं. मुझे बिल्कुल आश्चर्य नहीं होगा. यदि द्विपक्षीय क्रिकेट कम हो जाता है, तो आपके पास साल में आईपीएल के लिए अधिक समय बचेगा और वर्ल्ड कप  की तरह अधिक नॉकआउट के साथ प्रारूप खेला जा सकेगा, जो विजेता का फैसला करेगा.'

रवि शास्त्री का चौंकाने वाला बयान

रवि शास्त्री ने कहा, '10 टीमों के साथ पूरी प्रतियोगिता भविष्य में 12 टीमों के साथ जा सकती है, जिसका शेड्यूल डेढ़ से दो महीने तक रहेगा.' 80 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेलने वाले भारत के पूर्व ऑलराउंडर शास्त्री का मानना है कि आईपीएल का विकास खेल के लिए भी अच्छा है. यह सब संभव है क्योंकि यह पैसे और आपूर्ति मांग से प्रेरित है. उस प्रकार के प्रारूप के लिए मांग बड़ी है.

IPL में जल्द हो सकता ये ऐतिहासिक बदलाव

रवि शास्त्री ने कहा, 'आईपीएल का विस्तार किया जा सकता है. यह खेल के लिए बहुत अच्छा है. खिलाड़ियों, प्रसारकों और टीमों के आसपास काम करने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा है. यह (आईपीएल) अब अपने आप में एक इंडस्ट्री है.' ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खेल के तीनों प्रारूपों को खेलने के अधिक कार्यभार का हवाला देते हुए वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पिछले हफ्ते वैश्विक क्रिकेट कार्यक्रम को लेकर बहुत अधिक चर्चाएं हुई थी. शास्त्री का मानना है कि शेड्यूलिंग समस्या को हल करने के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज को कम करना उपयुक्त समाधान है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news