IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर इस प्लेयर ने मौके को दोनों हाथों से लपका, रवि शास्त्री ने दिया ये बयान
topStories1hindi1464950

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर इस प्लेयर ने मौके को दोनों हाथों से लपका, रवि शास्त्री ने दिया ये बयान

India vs New Zealand ODI Series: भारतीय टीम के पूर्व रवि शास्त्री ने स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि सुंदर ने न्यूजीलैंड दौरे पर दोनों ही हाथों से मौके को भुनाया है. 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर इस प्लेयर ने मौके को दोनों हाथों से लपका, रवि शास्त्री ने दिया ये बयान

Ravi Shastri On Indian Players: भारतीय टीम न्यूजीलैंड टूर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. टीम इंडिया को कीवी टीम के खिलाफ 0-1 से सीरीज गंवानी पड़ी. लेकिन अब भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री भारतीय टीम के एक खिलाड़ी के प्रदर्शन से बहुत ही ज्यादा खुश नजर आए. उन्होंने इस प्लेयर की जमकर तारीफ की है. आइए जानते हैं, उन्होंने इस प्लेयर के बारे में क्या कहा है? 

रवि शास्त्री ने कही ये बात 

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में अवसरों का फायदा उठाया, जबकि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तीसरे मैच में 51 रन बनाते हुए काफी परिपक्वता दिखाई. लेकिन क्राइस्टचर्च में तीसरा वनडे बारिश के कारण धुल गया.

मौका का उठाया फायदा 

रवि शास्त्री ने आगे बोलते हुए कहा, 'उन्होंने दोनों हाथों से मौके को भुनाया और आज मुझे लगता है कि उन्होंने बल्ले से काफी परिपक्वता दिखाई. कठिन परिस्थितियों, शीर्ष क्रम ने संघर्ष किया और गेंद बल्ले पर ठीक से आ नहीं रही थी, लेकिन शुरू से ही सुंदर ने धैर्य दिखाते हुए शानदार बल्लेबाजी की.'

युवाओं को होगा फायदा 

रवि शास्त्री ने टिप्पणी की है कि घर से अलग परिस्थितियों में खेलने से युवा खिलाड़ियों को भविष्य में काफी मदद मिलेगी. भारत का अगला दौरा बांग्लादेश में 4 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी. 

सुंदर ने खेली आतिशी पारी 

वॉशिंगटन सुंदर ने अपने पहले वनडे अर्धशतक के साथ भारत को 47.3 ओवरों में मामूली 219 रन पर ले गए. न्यूजीलैंड ने हरी पिच पर और बारिश की परिस्थितियों में पहले भारत को बल्लेबाजी करने के लिए उतारा. भारत की पारी वास्तव में कभी आगे नहीं बढ़ी, जब तक कि सुंदर ने 64 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया, जो उन्हें अपने अर्धशतक तक ले गया और मेहमानों को 200 के पार ले पहुंचाया. 

आकलैंड में वनडे सीरीज के पहले मैच में, सुंदर ने 16 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए, जिससे भारत के कुल 307/6 को अंतिम रूप दिया. हालांकि सुंदर ने सीरीज में कोई विकेट नहीं लिया, लेकिन वह 4.46 की इकॉनमी दर से काफी किफायती गेंदबाज साबित हुए. 

(इनपुट: आईएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news