IND vs ENG, 2nd Test: दूसरे मैच में इंग्लैंड का काल बनेंगे अश्विन, आंकड़े देख पोप-स्टोक्स के भी फूल जाएंगे हाथ पैर!
Advertisement
trendingNow12087506

IND vs ENG, 2nd Test: दूसरे मैच में इंग्लैंड का काल बनेंगे अश्विन, आंकड़े देख पोप-स्टोक्स के भी फूल जाएंगे हाथ पैर!

India vs England Test Series: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. पहले टेस्ट मैच में भारत को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

IND vs ENG, 2nd Test: दूसरे मैच में इंग्लैंड का काल बनेंगे अश्विन, आंकड़े देख पोप-स्टोक्स के भी फूल जाएंगे हाथ पैर!

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड टीम भारत के दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आई हुई है. पहले मैच में मेहमान टीम ने भारत को 28 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वहीं, दूसरा मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के शानदार आंकड़े हैं. भले ही उन्होंने दो टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में खेले हैं, लेकिन आंकड़े इंग्लैंड के बल्लेबाजों में खौफ पैदा कर सकते हैं.

अश्विन के शानदार आंकड़े 

इस मैदान पर गेंदबाजी करते हुए अश्विन ने गजब का प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया के इस दिग्गज ऑफ़ स्पिनर ने सिर्फ 2 मैच खेलते हुए 16 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में हुए मैच में 1 फाइव विकेट हॉल के साथ 8 विकेट लिए थे. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2019 में हुए मुकाबले में भी वह 8 विकेट लेने में कामयाब हुए. 145 रन देकर 7 विकेट उनका इस मैदान पर टेस्ट मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. अश्विन के बाद जडेजा के नाम इस मैदान पर सबसे ज्यादा 9 विकेट हैं. हालांकि, जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ इस मैदान पर होने वाले दूसरे मैच में चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे.

अश्विन की फिरकी में नाचे थे बल्लेबाज

2016 में इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हुआ था. पहली पारी में अश्विन ने इंग्लिश बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से नचाते हुए 5 विकेट झटके थे. उन्होंने जो रूट, बेन डकेट, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. हालांकि, मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 196 रन की पारी खेलने वाले ओली पोप 2016 में टीम का हिस्सा नहीं थे. अश्विन 2016 वाला प्रदर्शन एक बार फिर करते हैं तो इंग्लैंड की हार पक्की है.

बल्ले से रोहित जमकर बनाए हैं रन

इस मैदान पर 2019 में जब साउथ अफ्रीका ने भारत से मैच खेला था, तब मेहमान टीम को 203 रन से बड़ी हार मिली थी. वहीं, इंग्लैंड को भी इसी मैदान पर 2016 में हुए टेस्ट मैच में 246 रन से हार का सामना करना पड़ा था. रोहित शर्मा का बल्ले से यहां बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. उन्होंने एक ही मैच विशाखापत्तनम में खेला है जो इंग्लैंड के खिलाफ ही था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में हिटमैन के बल्ले से शतक देखने को मिले. पहली पारी में रोहित ने 176 रन जड़े थे. वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 127 रन बनाए थे.

सरफराज को मिलेगा मौका?

दूसरे टेस्ट मैच में देखने वाली बात यह होगी कि पहली बार भारत की नेशनल टीम के स्क्वॉड में जगह बनाने में कामयाब हुए सरफराज खान, क्या डेब्यू कर पाएंगे? रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के चोटिल होने के बाद BCCI ने वॉशिंगटन सुंदर, सरफराज खान और स्पिनर सौरभ कुमार को शामिल किया गया है. वहीं, बोर्ड ने सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान अभी नहीं किया है. 

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.

Trending news