Team India: जडेजा के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो रहा ये गेंदबाज, T20 वर्ल्ड कप में छीन लेगा जगह!
Advertisement

Team India: जडेजा के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो रहा ये गेंदबाज, T20 वर्ल्ड कप में छीन लेगा जगह!

IND vs ENG Ravindra Jadeja: टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए जडेजा के सामने एक युवा खिलाड़ी की चुनौती रहने वाली है. इस खिलाड़ी को लगातार टीम में मौका मिल रहा है. 

Photo (ICC)

IND vs ENG Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम इंडिया (Team India) के सबसे सफल ऑलराउंडर्स में से एक हैं.वे कई मौकों पर टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म और फिर चोट से जूझ रहे हैं. ऐस में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में एक गेंदबाज उनके लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. 

जडेजा को इस खिलाड़ी से खतरा

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ के खेली गई टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे, वे इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ हैं. टी20 क्रिकेट में जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल को लगातार टीम में मौका मिल रहा है. अक्षर पटेल (Axar Patel) को अफ्रीका सीरीज में हर मैच की प्लेइंग XI में शामिल किया गया था, वे आयरलैंड दौरे पर भी टीम के साथ हैं, ये खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में जडेजा के लिए बड़ा खतरा बन सकता है. 

सीजन 15 रहा काफी खराब

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए IPL 2022 काफी खराब रहा. बतौर कप्तान और खिलाड़ी दोनों में वे फेल रहे. जडेजा आईपीएल 2022 के 10 मैच में 20 की औसत से सिर्फ 116 रन ही बना सके. वह 7.51 के इकॉनमी रेट से पांच विकेट ही चटका पाए. जडेजा ने 8 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की थी, जिसमें से सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली. 

टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का बड़ा दावेदार

स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं. वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर चुके हैं, ऐसें में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल में से किस खिलाड़ी को पहले जगह मिलेगी इसका फैसला आने वाली मैचों से हो जाएगा. अक्षर ने अभी तक भारत के लिए 20 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 16 विकेट दर्ज हैं और 101 रन भी बनाए हैं. 

Trending news