रवींद्र जडेजा को लेकर सामने आया बड़ा सच, वनडे से ड्रॉप हुए या नहीं? हो गया खुलासा
Advertisement
trendingNow12347435

रवींद्र जडेजा को लेकर सामने आया बड़ा सच, वनडे से ड्रॉप हुए या नहीं? हो गया खुलासा

Ravindra Jadeja: स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. रवींद्र जडेजा को अचानक वनडे टीम से बाहर किए जाने पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.  बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 2 अगस्त से 7 अगस्त तक कोलंबो में खेली जाएगी. 

रवींद्र जडेजा को लेकर सामने आया बड़ा सच, वनडे से ड्रॉप हुए या नहीं? हो गया खुलासा

IND vs SL: स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. रवींद्र जडेजा को अचानक वनडे टीम से बाहर किए जाने पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.  बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 2 अगस्त से 7 अगस्त तक कोलंबो में खेली जाएगी. रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेकर अब सिर्फ टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में ही टीम इंडिया के लिए उपलब्ध हैं.   

रवींद्र जडेजा क्यों हुए वनडे टीम से बाहर?

सोमवार को मुंबई में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने साफ किया कि रवींद्र जडेजा को वनडे टीम से ड्रॉप नहीं किया गया है.  अजीत अगरकर ने कहा, 'रवींद्र जडेजा को वनडे टीम से ड्रॉप नहीं किया गया है. इतनी छोटी सीरीज के लिए उन्हें और अक्षर पटेल दोनों को ले जाने का कोई मतलब नहीं था. हमें पता है कि जड्डू ने क्या किया है. उसने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया. उसे वनडे टीम से बाहर नहीं किया गया है.’

सामने आ गई सच्चाई

अजीत अगरकर ने कहा, ‘सारे विकल्प खुले हैं, लेकिन अक्षर पटेल के साथ रवींद्र जडेजा को ले जाने पर कोई एक ही तीनों मैच खेलता. हमें आगे टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें रवींद्र जडेजा अधिकांश मैच खेलेंगे. इन तीन मैचों से कोई फर्क नहीं पड़ता. हमें साफ करना चाहिए था कि रवींद्र जडेजा को बाहर नहीं किया गया है. वह अभी भी हमारी रणनीति में हैं और काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं.’

27 जुलाई से शुरू होगा श्रीलंका दौरा 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी. उसके बाद 28 और 30 जुलाई को दो अन्य टी20 मैच होंगे. सभी मैच पल्लेकले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. इसके बाद कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दो, चार और सात अगस्त को वनडे मैच खेले जाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास लेने वाले रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान होंगे.

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया 

टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज.

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

Trending news