इस खिलाड़ी को रिलीज कर RCB ने की सबसे बड़ी गलती! फिर टूट जाएगा IPL जीतने का सपना?
X

इस खिलाड़ी को रिलीज कर RCB ने की सबसे बड़ी गलती! फिर टूट जाएगा IPL जीतने का सपना?

भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) को रिटेन न किया जाना आरसीबी का हैरान करने वाला कदम है, क्योंकि उन्होंने आईपीएल और इंटरनेशनल लेवल पर शानदार प्रदर्शन किया है. 

 

इस खिलाड़ी को रिलीज कर RCB ने की सबसे बड़ी गलती! फिर टूट जाएगा IPL जीतने का सपना?

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले आरसीबी (RCB) ने विराट कोहली (Virat Kohli), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को अगले सीजन के लिए टीम में रिटेन किया है, लेकिन एक ऐसे खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया गया जिसने अपने दम पर बैंगलोर को कई मैच जिताए हैं.

अब तक खिताब नहीं जीत पाई है RCB

आरसीबी (RCB) साल 2008 से ही आईपीएल का हिस्सा रही है, लेकिन ये फ्रेंचाइजी अब तक ट्रॉफी से महरूम है, ऐसे हालात में कोई भी टीम ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहेगे जो मैच विनर का रोल अदा करता है, लेकिन बैंगलोर कैंप से हर्षल पटेल को रिलीज कर दिया जो बेहद हैरान करने वाला फैसला था.

हर्षल पटेल ने जीता था पर्पल कैप

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपनी 'कातिलाना बॉलिंग' से विरोधी टीम के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए. वो ज्यादातर मुकाबलों में आरसीबी (RCB) के 'मैच विनर' साबित हुए हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेले गए 15 मुकाबलों में 14.34 की औसत और 8.14 की स्ट्राइक रेट से 32 विकेट हासिल किए हैं. उनकी बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/27 रही. वो साल पर्पल कैप के भी हकदार बने.
 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ ली थी हैट्रेक

आईपीएल 2021 (IPL 2021)  में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ हैट्रिक लेकर हर किसी को हैरान कर दिया था. उन्होंने 16वें ओवर में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) को लगातर 3 गेंदों में पवेलियन भेज दिया था.
 

डेब्यू इंटरनेशनल सीरीज में किया कमाल

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है, उन्होंने रांची में खेले गए दूसरे टी20 में 2/25 की बॉलिंग फिगर के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए थे. इसके बाद कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में 2/26 के अपने स्पेल और 11 गेंदों में 18 रनों की पारी खेलने के लिए 'गेमचेंजर' अवॉर्ड दिया गया.
 

RCB ने कर दी बहुत बड़ी गलती!

आईपीएल और इंटरनेशनल लेवल पर इतनी शानदार परफॉरमेंस के बावजूद उन्हें रिटेन नहीं किया जाना एक बड़ी गलती मानी जाएगी. आरसीबी (RCB) के लिए आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के दौरान उन्हें फिर से शामिल करना बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि हर फ्रेंचाइजी उन पर नजर गड़ाए हुए.

Trending news