रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड हार...टीम इंडिया हारी तो निशाने पर आए गौतम गंभीर और रोहित शर्मा, फैंस ने लगाई क्लास
Advertisement
trendingNow12489869

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड हार...टीम इंडिया हारी तो निशाने पर आए गौतम गंभीर और रोहित शर्मा, फैंस ने लगाई क्लास

India vs New Zealand Gautam Gambhir Rohit Sharma: भारत का लगभग 12 साल का घरेलू टेस्ट मैचों में अजेय रिकॉर्ड खत्म हो गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई.

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड हार...टीम इंडिया हारी तो निशाने पर आए गौतम गंभीर और रोहित शर्मा, फैंस ने लगाई क्लास

India vs New Zealand Gautam Gambhir Rohit Sharma: भारत का लगभग 12 साल का घरेलू टेस्ट मैचों में अजेय रिकॉर्ड खत्म हो गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई. कीवी टीम पहली बार भारतीय जमीन पर सीरीज जीतने में सफल हुई है. पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को 113 रनों से हार का सामना करना पड़ा. आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए यह हार भारत के लिए एक बड़ा झटका है.

गंभीर-रोहित युग की खराब शुरुआत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद राहुल द्रविड़ के कोच पद से हटने के बाद गौतम गंभीर ने कमान संभाली थी. गंभीर के शुरुआती कार्यकाल में मिले-जुले नतीजे देखने को मिले हैं और कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड टूटे हैं. रोहित और गंभीर के नेतृत्व में भारत को 27 साल में पहली बार श्रीलंका से वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में 36 साल का घरेलू टेस्ट अजेय रिकॉर्ड टूटा और अब पुणे टेस्ट की हार ने भारत को 2012 से बिना हारे घरेलू टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड खत्म कर दिया है.

ये भी पढ़ें: WTC Points Table: न्यूजीलैंड से हार के बाद टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, अब फाइनल के लिए करना होगा ये काम

बल्लेबाजों ने कटाई नाक

आलोचकों का कहना है कि टीम की रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर निर्भरता बढ़ गई है. दोनों टेस्ट मैचों में भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाई में स्थिरता का अभाव रहा है. रोहित और कोहली महत्वपूर्ण समय में पारी को संभालने में नाकाम रहे. गेंदबाजी इकाई भी पुणे में न्यूजीलैंड के दबाव का सामना नहीं कर सकी.  अब भारत की नजरें 1 नवंबर से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच पर हैं. इस मैच में जीत हासिल कर भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए मनोबल बढ़ा सकता है. ऑस्ट्रेलिया दौरा 22 नवंबर से शुरू होगा.

 

 

 

 

ये भी पढ़ें: ​ये हार शर्मनाक है...स्पिन पिच पर भी रोहित ब्रिगेड ने टेके घुटने, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज

WTC Final की उम्मीदों को झटका

इस हार के बाद भारत के लिए अब लगातार तीसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के सपने को झटका लगा है. भारत इस हार के बाद भी शीर्ष पर काबिज है. उसका अंक प्रतिशत (PCT) गिरकर 68.06 से 62.82 हो गया है. अब भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अपने शेष छह टेस्ट मैचों में से 4 जीतने की जरूरत है. अब भारतीय टीम मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच को जीतकर दबाव को कम करना चाहेगी. अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर ऑस्ट्रेलिया में 5 में से 4 टेस्ट मैच जीतने होंगे.

Trending news