नई दिल्ली :  भारत के 1983 में क्रिकेट विश्वकप जीतने की कहानी पर आधारित रणवीर सिंह की फिल्म '83' 30 अगस्त, 2019 को रिलीज होगी. फिल्म के निर्माताओं ने रविवार को यह घोषणा की. रिलायंस एंटरटेंमेंट और फैंटम फिल्म इस फिल्म का निर्माण विर्बी मीडिया एवं कबीर खान फिल्म के साथ मिलकर कर रही है. रिलायंस एंटरटेंमेंट ने ट्वीट किया, "अपने कैलेंटर पर निशान लगा लीजिए! '83' 30 अगस्त, 2019 को रिलीज होगी. इसका निर्देशन कबीर खान करेंगे."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रणवीर सिंह इस फिल्म में कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं. इस फिल्म में यह दिखाया जाएगा कि कैसे नए कप्तान कपिल देव की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को मात देकर विश्वकप का खिताब अपने नाम किया. इससे पहले फिल्म के निर्माता इसे अप्रैल, 2019 में रिलीज करने का मन बना रहे थे.


युवराज सिंह ने दी ट्रेनिंग और पंजाबी मुंडा बन गया अंडर 19 वर्ल्डकप का हीरो


इससे पहले फिल्म का नाम डिसाइड करने से पहले ही फिल्म की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट कर दी गई थी और अप्रैल, 2019 में रिलीज करने का मन बना बनाया गया था. जिसकी घोषणा तक हो गई थी. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए फिल्म की रिलीज की जानकारी की पुष्टी की थी. इस फिल्म को रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है. फिल्म का निर्देशन कबीर खान कर रहे हैं. ऐसा पहली बार है जब कबीर और रणवीर एक साथ काम करने वाले हैं.


इस फिल्म में यह दिखाया जाएगा कि कैसे एक नई टीम ने कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराया. यह फिल्म न केवल टीम की जीत को दिखाएगी बल्कि यह भी दर्शाएगी कि कैसे एक युवा राष्ट्र ने अंतररार्ष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ी.


अंडर 19 वर्ल्डकप में पाकिस्तान की कमर तोड़ने वाले ईशान इस टूर्नामेंट से रहेंगे दूर


कबीर खान ने शुरुआत में ही एक बयान में कहा था, "1983 में एक युवा के रूप में जब मैंने भारत को यह विश्व कप जीतते हुए देखा, तब मुझे इसका अहसास भी नहीं था कि यह जीत भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल देगी. एक निर्देशक के रूप में मैंने अब तक जितनी भी बेहतरीन कहानियों पर काम किया है, यह उनमें से एक है." कबीर ने कहा, "यह बहुत अच्छी बात है कि रणवीर इस फिल्म में कपिल देव का किरदार निभाएंगे. ईमानदारी से बताऊं तो जबसे मैंने इस फिल्म की कहानी के बारे में सोचना शुरू किया तब से मैं इस रोल के लिए किसी अन्य कलाकार के बारे में सोच भी नहीं सकता."