Jasprit Bumrah: 'वह एक बुरा सपना है..' बल्लेबाजों में जसप्रीत बुमराह में बैठा ऐसा खौफ, दिग्गज ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12392648

Jasprit Bumrah: 'वह एक बुरा सपना है..' बल्लेबाजों में जसप्रीत बुमराह में बैठा ऐसा खौफ, दिग्गज ने किया खुलासा

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह, वो नाम जिसे टीम इंडिया की रीढ़ कहें तो गलत नहीं होगा. ये वो गेंदबाज है जो विरोधी टीमों के जबड़े से जीत छीन लेता है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण टी20 वर्ल्ड कप 2024 साबित हुआ. किस कदर बुमराह का आतंक बल्लेबाजों के जहन में बैठा हुआ है इसका खुलासा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोटिंग ने किया है. 

 

Jasprit Bumrah

Ricky Ponting on Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह, वो नाम जिसे टीम इंडिया की रीढ़ कहें तो गलत नहीं होगा. ये वो गेंदबाज है जो विरोधी टीमों के जबड़े से जीत छीन लेता है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण टी20 वर्ल्ड कप 2024 साबित हुआ. किस कदर बुमराह का आतंक बल्लेबाजों के जहन में बैठा हुआ है इसका खुलासा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोटिंग ने किया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि एक समय में बुमराह के प्रदर्शन की सभी को चिंता सता रही थी. 

बुमराह से घबराते हैं बल्लेबाज

जसप्रीत बुमराह पर बात करते हुए पोटिंग ने आईसीसी के रिव्यू में कहा, 'मैं काफी पहले से कह रहा हूं कि जसप्रीत बुमराह पिछले पांच या छह साल से विश्व क्रिकेट में शायद कई प्रारूप में खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. कुछ साल पहले जब चोटें लगी तो डर था कि ‘क्या वह पहले जैसा प्रदर्शन कर पाएंगे? लेकिन उन्होंने वापसी करके वास्तव में बेहतर प्रदर्शन किया है. ऐसे प्लेयर्स के बारे में हमेशा सही जानकारी पाने का सबसे अच्छा ढंग दूसरे प्लेयर्स से पूछना है. जब आप विपक्षी बल्लेबाजों से बुमराह के बारे में बात करते हैं तो हमेशा यही जवाब होता है कि ‘नहीं, वह एक बुरा सपना हैं!’ आप कभी नहीं जानते कि क्या होने वाला है.'

'कोई गेंद स्विंग करेगी, कोई सीम होगी'

पोटिंग ने बुमराह की गेंदबाजी को लेकर आगे कहा, 'कोई गेंद स्विंग करेगी, कोई सीम होगी, वह इन स्विंग गेंदबाजी करेगा, वह आउट स्विंग गेंदबाजी करेगा. अगर मैं टी20 विश्व कप में उनके प्रदर्शन को देखूं तो गति अब भी वही है, सटीकता या वह जो दे सकते हैं. उसमें कुछ भी नहीं बदला है. कौशल भी समान है, साल दर साल उनमें पैनापन आ रहा है. जब आपके पास वह कौशल और निरंतरता होती है जो उनके पास है, तो आप एक महान खिलाड़ी बनने जा रहे हैं.'

टी20 वर्ल्ड कप में कैसा था प्रदर्शन? 

जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 8 मैच खेले जिसमें 17 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान बुमराह का बेस्ट प्रदर्शन महज 7 रन देकर 3 विकेट का रहा. बुमराह ने कई मौकों पर टूर्नामेंट में अपने एक ही ओवर में बाजी पलट दी थी. वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने भी जसप्रीत बुमराह को महान गेंदबाज का दर्जा दे दिया था. 

Trending news