IND vs BAN: बांग्लादेश T20 सीरीज में टीम इंडिया को मिलेगा नया ओपनर! 6 गेंद पर 6 छक्के मारने का रखता है दम
Advertisement
trendingNow12451969

IND vs BAN: बांग्लादेश T20 सीरीज में टीम इंडिया को मिलेगा नया ओपनर! 6 गेंद पर 6 छक्के मारने का रखता है दम

भारत और बांग्लादेश के बीच अक्टूबर में होने वाली तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का नया ओपनर देखने को मिल सकता है. स्क्वॉड में एक ऐसे बल्लेबाज को शामिल किया गया है जो एक ओवर में 6 छक्के ठोकने का दमखम रखता है.

IND vs BAN: बांग्लादेश T20 सीरीज में टीम इंडिया को मिलेगा नया ओपनर! 6 गेंद पर 6 छक्के मारने का रखता है दम

India vs Bangladesh T20I Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 इंटरेनशनल सीरीज खेली जाएगी. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेलने वाली इस टीम के स्क्वॉड का BCCI नेऐलान कर दिया है. इस सीरीज में टीम इंडिया को एक नया ओपनर मिल सकता है. यह बल्लेबाज विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले अभिषेक शर्मा के साथ ओपन करता नजर आ सकता है. बताते चलें कि यह ऐसा बल्लेबाज है, जो एक ओवर में 6 छक्के ठोकने का दम रखता है. टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले एक भारतीय दिग्गज ने भी इस क्रिकेटर को ओपन कराने की बात कही है.

टीम इंडिया को मिलेगा नया ओपनर?

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने कहा, 'इस बात की प्रबल संभावना है कि हम रिंकू सिंह को अभिषेक शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए देख सकते हैं. रिंकू को अब तक इस टीम में जो भी मौके मिले हैं, वह छठे या सातवें नंबर पर आते हैं और उन्हें खुद को रन बनाने के लिए मुश्किल से ही कोई गेंद मिलती हैं... ध्यान रहे, रिंकू एक संपूर्ण खिलाड़ी हैं. अगर उन्हें और मौके मिले, अगर उन्हें और अधिक गेंदों का सामना करना पड़े तो वह टीम में और अधिक योगदान दे सकते हैं. इसलिए इस कॉम्बिनेशन के होने की प्रबल संभावना है.' हालांकि, देखने वाली बात होगी कि मैनेजमेंट का क्या फैसला होता है.

ये भी पढ़ें : अक्टूबर का पहला वीकेंड होगा ब्लॉकबस्टर, भारत-पाकिस्तान में होगी जंग, नोट कर लें डेट

6 गेंदों पर 6 छक्के उड़ाने का रखते हैं दम

रिंकू सिंह, मॉडर्न डे क्रिकेट के एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो एक ओवर यानी 6 गेंदों में 6 छक्के उड़ाने का टैलेंट रखते हैं. आपको याद दिला दें कि आईपीएल 2023 में उन्होंने केकेआर के लिए खेलते हुए एक मैच के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के ठोक टीम को असंभव जीत दिलाई थी. इसके बाद ही उनकी टीम इंडिया में एंट्री हुई और उन्होंने इस लेवल पर भी कई मैच विनिंग पारियां खेलकर भारत को मैच जिताए. हालांकि, रिंकू सिंह को अभी तक ओपन करने का मौका नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें : 'कोहली को रिटेन करो और सबको रिलीज...', मेगा ऑक्शन से पहले RCB को मिली सॉलिड एडवाइस

टीम में जगह पक्की करने का मौका

रिंकू सिंह को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. यह सीरीज बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के लिए भारत की टी20 टीम में अपनी जगह पक्की करने का सुनहरा मौका है. श्रीलंका के खिलाफ अपनी पिछली टी20 सीरीज के दौरान रिंकू को अक्सर निचले क्रम में उतारा गया और उन्हें क्रीज पर कम समय बिताते हुए देखा गया. हालांकि, आगामी सीरीज में उन्हें क्या रोल मिलने वाला है यह देखना दिलचस्प होगा.

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

भारत-बांग्लादेश T20 सीरीज का शेड्यूल

पहला मैच - 6 अक्टूबर (ग्वालियर)
दूसरा मैच - 9 अक्टूबर (दिल्ली)
तीसरा मैच - 12 अक्टूबर (हैदराबाद)

Trending news