ऋषभ के लिए खतरा बन सकते हैं ये धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज! पंत के करियर पर लटक गई तलवार
Advertisement

ऋषभ के लिए खतरा बन सकते हैं ये धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज! पंत के करियर पर लटक गई तलवार

ऋषभ पंत पिछले काफी दिनों से अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उनके करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. कई युवा विकेटकीपर बल्लेबाज उनकी जगह ले सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला पिछले काफी दिनों से शांत है, उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. ऋषभ पंत को जितना समय अपनी काबिलियत साबित करने के लिए दिया गया, उतना समय किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज को नहीं मिला था. आईपीएल और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत रन नहीं बना पाए. आईपीएल में भी पंत का बल्ला खामोश रहा है. ऐसे में पंत के करियर के लिए कई विकेटकीपर बल्लेबाज खतरा बन सकते हैं. 

  1. पंत के लिए खतरा बने ये खिलाड़ी 
  2. ईशान किशन ले सकते हैं जगह 
  3. केएल राहुल भी बढ़ा सकते हैं परेशानी 

1. केएस भरत 

आरसीबी के लिए खेलने वाले इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. वह डेथ ओवर्स में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हैं. केएस भरत ने 78 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 37 की औसत से 4283 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक भी जमाए हैं. भरत ने घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक भी जमाया हुआ है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस बल्लेबाज को ऋषभ पंत की जगह चुना गया था. ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद भरत  ने शानदार विकेटकीपिंग की थी. उनकी विकेटकीपिंग स्किल पंत से कही बेहतर है. 

fallback

2.  केएल राहुल 

पिछले कुछ सालों में केएल राहुल ने टीम इंडिया में अपना एक अलग मुकाम बनाया है. अब वो हर फॉर्मेट में भारतीय टीम के स्थाई ओपनर हैं. केएल राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से विकेटकीपिंग कर चुके हैं. उनके जल्दी स्टंप करने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अगर भारतीय कप्तान विराट कोहली विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल को उतारते हैं, तो पंत की जगह एक अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाया जा सकता है. 

fallback

3 . ईशान किशन 

जिस अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा ऋषभ पंत रहे थे, उस टीम के कप्तान ईशान किशन थे. आईपीएल  में मुंबई इंडियंस की ओर से हर साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन एक बेहतरीन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से उनको टी20 वर्ल्ड कप में भी मौका मिला था. जब भी टीम इंडिया में उनको मौका मिला था, उन्हें मिडिल ऑर्डर या ओपनर के तौर पर खिलाया गया. अगर उन्हें टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया जाता है तो पंत का पत्ता भारतीय टीम से कट सकता है. 

fallback

Trending news