Rishabh Pant के नाम है ऐसा रिकॉर्ड, जो कभी MS Dhoni नहीं कर सके अपने नाम
Advertisement
trendingNow11044395

Rishabh Pant के नाम है ऐसा रिकॉर्ड, जो कभी MS Dhoni नहीं कर सके अपने नाम

एमएस धोनी की तुलना ऋषभ पंत से नहीं की जा सकती, लेकिन इतने छोटे करियर में पंत ने वो करिश्मा कर दिखाया है जो माही कभी नहीं कर पाए.

Rishabh Pant के नाम है ऐसा रिकॉर्ड, जो कभी MS Dhoni नहीं कर सके अपने नाम

नई दिल्ली: भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को अक्सर एमएस धोनी का फ्यूचर कहा जाता रहा. कई बार पंत ने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित भी किया है. अब ये युवा टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुका है.

  1. इंग्लैंड में दिखा था ऋषभ पंत का करिश्मा
  2. धोनी नहीं लगा पाए इंग्लैंड में टेस्ट सेंचुरी
  3. लंबी रेस के घोड़े हैं विकेटकीपर ऋषभ

धोनी को पीछे छोड़ चुके हैं पंत

क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि MS Dhoni की जगह कोई नहीं ले सकता, क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया को उस ऊंचाई पर पहुंचाया है जिसकी ख्वाब हर किसी ने देखा था, लेकिन मंजिल तक माही ने पहुंचाया. इसके बावजूद ऋषभ पंत (Rishab Pant) एक मामले में अपने सीनियर धोनी को पीछे छोड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें- South Africa Tour: रुकने का नाम नहीं ले रहा ये तूफानी बल्लेबाज, टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोंका

इंग्लैंड में दिखा पंत का करिश्मा

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) साल 2018 में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड के दौरे (England Tour) पर गई थी. तब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने वो करिश्मा कर दिखाया जो एमएस धोनी (MS Dhoni) भी नहीं कर पाए.
 

fallback

इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट शतक

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2018 के दौरान आखिरी टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishab Pant) शतक लगाकर ये साबित कर दिया था कि वो लंबी रेस के घोड़े हैं. ये मैच केनिंग्टन ओवल में खेला गया था और इस टेस्ट की चौथी पारी में ऋषभ पंत ने 146 गेंदों पर शानदार 114 रन बनाए.

 

fallback

धोनी नहीं लगा पाए इंग्लैंड में टेस्ट सेंचुरी

दूसरी तरफ ऋषभ पंत (Rishab Pant) के सीनियर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इंग्लैंड की धरती पर एक भी शतक नहीं लगाया है. माही ने साल 2007, 2011 और 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था, इस दौरान खेले गए 12 टेस्ट मैचों की 23 पारियों में 8 अर्धशतक लगाए थे. इंग्लिश सरजमीं पर उनका सबसे बेहतरीन स्कोर 92 रन का रहा.

fallback

VIDEO-

Trending news