Rishabh Pant: हां टी20 में मेरे नंबर्स खराब हैं... संजू सैमसन को मौका ना मिलने के बीच ऋषभ पंत ने बनाया ये 'बहाना'
topStories1hindi1464041

Rishabh Pant: हां टी20 में मेरे नंबर्स खराब हैं... संजू सैमसन को मौका ना मिलने के बीच ऋषभ पंत ने बनाया ये 'बहाना'

IND vs NZ: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उप-कप्तानी संभाल रहे ऋषभ पंत कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके. वह वनडे सीरीज में केवल 25 रन बना सके. इस बीच उन्होंने अपने टी20 आंकड़ों को लेकर बातचीत की.

Rishabh Pant: हां टी20 में मेरे नंबर्स खराब हैं... संजू सैमसन को मौका ना मिलने के बीच ऋषभ पंत ने बनाया ये 'बहाना'

Rishabh Pant on his T20 Stats: विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में केवल एक ही मैच में खेलने का मौका मिला. वहीं, ऋषभ पंत को तीनों ही मैचों के लिए प्लेइंग-XI में शामिल किया गया जो उप-कप्तान भी हैं. पंत हालांकि प्रभावित नहीं कर पाए. सीरीज के तीसरे वनडे में वह 16 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 10 रन बनाकर आउट हो गए. इस बीच पंत ने भी माना कि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में उनके नंबर अच्छे नहीं हैं. उन्होंने साथ ही बताया कि वह अलग-अलग फॉर्मेट में अलग नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे.

सीरीज में केवल 25 रन 

पंत ने सीरीज में केवल 25 रन बनाए. वह पहले मैच में 15 रन बना सके जबकि दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया और उनकी बल्लेबाजी नहीं आई. क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल मैदान पर सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में उनके बल्ले से महज 10 रन निकले. भारतीय टीम इस मैच में 47.3 ओवर में 219 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

अलग-अलग फॉर्मेट की अलग पसंद

पंत ने इस बीच होस्ट ब्रॉडकास्टर से कहा, 'मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा. वनडे फॉर्मेट में 4 या 5 नंबर पर और टेस्ट में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है. हालांकि, जहां टीम आपको चाहती है, वहां बल्लेबाजी करना ही है.'

'अभी तो 24 साल का हूं'

उन्होंने आगे कहा, 'वनडे में रणनीति को लेकर पहले से ध्यान लगाने की जरूरत नहीं है, सिर्फ टी20 में आपको ऐसा करने की जरूरत होती है. मैं नंबर्स नहीं देखता. हां, टी20 इंटरनेशनल में मेरे आंकड़े अच्छे नहीं हैं लेकिन मैं अभी 24 साल का हूं और तुलना करने का समय नहीं है. फॉर्मेट की परवाह किए बिना विकेटकीपिंग ड्रिल एक जैसी हैं. कोई आराम करने का वक्त नहीं है, मैं यहां से सीधे बांग्लादेश जा रहा हूं.' पंत ने अभी तक 31 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 2123, वनडे में 865 और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 987 रन बनाए हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news