Sourav Ganguly के बाद BCCI की गद्दी पर बैठने जा रहा ये धुरंधर, ICC चेयरमैन को लेकर भी खुलेगा राज
Advertisement
trendingNow11399456

Sourav Ganguly के बाद BCCI की गद्दी पर बैठने जा रहा ये धुरंधर, ICC चेयरमैन को लेकर भी खुलेगा राज

Sourav Ganguly: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की कल यानी मंगलवार को होने वाली वार्षिक आम बैठक (AGM) में भारत के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जगह बोर्ड का अध्यक्ष पद संभालेंगे, जिसमें ICC चेयरमैन पद को लेकर भी चर्चा होगी.

Sourav Ganguly के बाद BCCI की गद्दी पर बैठने जा रहा ये धुरंधर, ICC चेयरमैन को लेकर भी खुलेगा राज

BCCI President: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की कल यानी मंगलवार को होने वाली वार्षिक आम बैठक (AGM) में भारत के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जगह बोर्ड का अध्यक्ष पद संभालेंगे, जिसमें ICC चेयरमैन पद को लेकर भी चर्चा होगी.

ICC चेयरमैन को लेकर खुलेगा राज

भावी पदाधिकारियों के लिए चुनाव महज औपचारिकता है, क्योंकि सभी का निर्विरोध चुना जाना तय है, लेकिन सदस्य इस पर चर्चा करेंगे कि बीसीसीआई को आईसीसी चेयरमैन पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए या फिर मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बारक्ले को ही दूसरे कार्यकाल के लिए समर्थन देना चाहिए.

गांगुली के नाम पर किया जा सकता है विचार

आईसीसी के टॉप पद के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है. आईसीसी बोर्ड की 11 से 13 नवंबर के बीच मेलबर्न में बैठक होगी. गांगुली की बीसीसीआई से बहुचर्चित विदाई को लेकर खेल ही नहीं राजनीतिक गलियारों में भी खूब चर्चा हुई और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या आईसीसी के टॉप पद के लिए इस पूर्व कप्तान के नाम पर विचार किया जाता है या नहीं. जिन अन्य नामों पर चर्चा चल रही है, उनमें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और BCCI के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन शामिल है. श्रीनिवासन चुनाव लड़ने की अहर्ता रखते हैं, लेकिन यह देखना होगा कि उनकी उम्र को देखते हुए बीसीसीआई उन्हें अपना समर्थन देता है या नहीं. श्रीनिवासन की उम्र 78 साल है.

सौरव गांगुली के बाद BCCI की गद्दी पर बैठने जा रहा ये धुरंधर

ठाकुर के आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान व्यस्त रहने की संभावना है, क्योंकि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा के चुनाव होने हैं. बीसीसीआई एजीएम में गांगुली की जगह बिन्नी बोर्ड अध्यक्ष का पद संभालेंगे, जबकि पूर्व भारतीय कप्तान बंगाल क्रिकेट संघ में अध्यक्ष के रूप में वापसी करने को तैयार हैं. बीसीसीआई के जो अन्य पदाधिकारी सर्वसम्मति से चुने जाएंगे उनमें सचिव जय शाह, आशीष शेलार (कोषाध्यक्ष), राजीव शुक्ला (उपाध्यक्ष) और देवजीत सैकिया (संयुक्त सचिव) शामिल हैं. निवर्तमान कोषाध्यक्ष अरुण धूमल आईपीएल के नए अध्यक्ष होंगे.

धूमल IPL की अध्यक्षता करेंगे

धूमल मंगलवार को बीसीसीआई एजीएम के बाद नवगठित आईपीएल संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसमें आईपीएल नीलामी की तिथि पर फैसला किया जाएगा और पहले महिला आईपीएल को लेकर भी चर्चा होगी जिसका आयोजन बोर्ड आईपीएल से पहले मार्च में करवाना चाहता है. भारत में अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए करों में छूट को लेकर भी चर्चा होगी. यदि केंद्र सरकार आईसीसी को भारत में होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए करों में छूट नहीं देती है, तो बीसीसीआई को 955 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है.

(Source - PTI)

Trending news