IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में रोहित ने बना दिया ये महारिकॉर्ड, विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कमाल
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में रोहित ने बना दिया ये महारिकॉर्ड, विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कमाल

Rohit Sharma Test Century: टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक ऐसा महारिकॉर्ड बना दिया है, जिसे आज तक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी अपने नाम नहीं कर पाए हैं.

Rohit Sharma 9th Test Century

IND vs AUS, 1st Test Day 2: टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक ऐसा महारिकॉर्ड बना दिया है, जिसे आज तक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी अपने नाम नहीं कर पाए हैं. रोहित शर्मा ये महारिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. वर्ल्ड क्रिकेट में अभी तक तीन बल्लेबाज ही ऐसा कर पाएं हैं और रोहित शर्मा ये महारिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. 

नागपुर टेस्ट में रोहित ने बना दिया ये महारिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन धमाकेदार अंदाज में शतक ठोक दिया है. रोहित शर्मा ने ये अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक ठोका है. बता दें कि रोहित शर्मा ने पूरे 17 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है. इससे पहले रोहित शर्मा के बल्ले से आखिरी टेस्ट शतक सितंबर 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल के मैदान पर निकला था. नागपुर में टेस्ट शतक जड़कर रोहित शर्मा ने एक महारिकॉर्ड बना दिया है. रोहित शर्मा अब बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. भारत के लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने का कारनामा नहीं कर पाएं हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने ये महारिकॉर्ड बना दिया है.

विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कमाल

बतौर कप्तान रोहित शर्मा अब टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए शतक ठोक चुके हैं. रोहित शर्मा के अलावा बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी शामिल हैं. रोहित शर्मा बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने वाले दुनिया के केवल चौथे बल्लेबाज हैं. 

बतौर कप्तान टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

1. तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका)

2. फाफ डु प्लेसिस (दक्षिण अफ्रीका)

3. बाबर आजम (पाकिस्तान)

4. रोहित शर्मा (भारत)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news