IND vs NZ: कोहली, राहुल या सरफराज, रोहित ने किसपर फोड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड का ठीकरा? कर दिया हैरान
Advertisement
trendingNow12477112

IND vs NZ: कोहली, राहुल या सरफराज, रोहित ने किसपर फोड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड का ठीकरा? कर दिया हैरान

Rohit Sharma: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट का दूसरा दिन टीम इंडिया के लिए बेहद खराब रहा. विराट, सरफराज, रोहित और पंत जैसे धुरंधरों के बावजूद टीम इंडिया महज 46 के स्कोर पर सिमट गई. यह न सिर्फ रोहित की कप्तानी पर धब्बा था बल्कि टीम इंडिया की बैटिंग पर एक बड़ा सवालिया निशान. लेकिन रोहित ने इसका ठीकरा किसपर फोड़ा आईए जानते हैं. 

 

Team India

India vs New Zealand 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट का दूसरा दिन टीम इंडिया के लिए बेहद खराब रहा. विराट, सरफराज, रोहित और पंत जैसे धुरंधरों के बावजूद टीम इंडिया महज 46 के स्कोर पर सिमट गई. यह न सिर्फ रोहित की कप्तानी पर धब्बा था बल्कि टीम इंडिया की बैटिंग पर एक बड़ा सवालिया निशान. कप्तान रोहित शर्मा ने भी मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस बारे में खुलकर बात की. आईए जानते हैं कि हिटमैन ने इसका ठीकरा किसपर फोड़ा आईए जानते हैं. 

क्या बोले रोहित शर्मा?

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम की खराब बैटिंग का जिम्मा खुद पर मढ़ लिया. उन्होंने टॉस के फैसले को लेकर गलती स्वीकार की और कहा, 'हमें लगा कि पहले सत्र के बाद यह तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार नहीं होगा. वहां ज्यादा घास भी नहीं थी. हमें उम्मीद थी कि यह बहुत सपाट होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यह मेरी ओर से एक गलत फैसला था और मैं पिच को ठीक से नहीं पढ़ सका. मैं कप्तान के तौर पर 46 रन का स्कोर देखकर काफी दुखी हूं क्योंकि पहले बल्लेबाजी करना मेरा फैसला था. लेकिन एक साल में एक या दो खराब फैसले ठीक हैं.'

बैटिंग को लेकर रोहित ने चुप्पी तोड़ी

रोहित ने आगे कहा, 'हर कोई बल्लेबाज अंदर कुछ प्लान लेकर जा रहा था. लेकिन कभी-कभी होता है जब प्लान सफल नहीं होते. ऐसी पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और अब जब हम 46 रन पर आउट हो गए तो आप कह सकते हैं कि शॉट चयन सही नहीं था. यह एक खराब दिन था, कभी-कभी आप कुछ करने की योजना बनाते हैं, लेकिन उसे अंजाम नहीं दे पाते.'

ये भी पढ़ें.. 12वीं के एग्जाम की वजह से न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर भारतीय खिलाड़ी, BCCI का बड़ा अपडेट

5 बल्लेबाज 0 पर हुए आउट

टीम इंडिया की तरफ से 5 बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला. इस लिस्ट में विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा शामिल थे. इतना ही नहीं, टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार करने में कामयाब हुए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 180 रन बना लिए हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इस मैच को जीतने के लिए कितने पापड़ बेलती है. 

Trending news