T20 World Cup: विराट-रोहित टी20 टीम में अब नहीं आएंगे नजर! T20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही BCCI लेने जा रहा बड़ा फैसला
Advertisement

T20 World Cup: विराट-रोहित टी20 टीम में अब नहीं आएंगे नजर! T20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही BCCI लेने जा रहा बड़ा फैसला

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड बड़ा कदम उठाने जा रहा है. विराट-रोहित आने वाले समय में टी20 टीम से बाहर हो सकते हैं. 

Photo (Twitter)

T20 World Cup 2022 Rohit Sharma And Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अब बड़े कदम उठाने जा रही है. भारत की टी20 टीम में अगले 24 महीनों में बड़ा बदलाव होगा क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को धीरे-धीरे बाहर करने की योजना बनाई जा रही है.  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने यह बड़ी जानकारी दी है. 

कोहली और रोहित लेंगे आखिरी फैसला

 
ऐसा लगता है कि अश्विन और दिनेश कार्तिक ने सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत के लिए अपने आखिरी मुकाबले खेल लिए हैं लेकिन बीसीसीआई अपने टी20 भविष्य के बारे में फैसला करने की जिम्मेदारी कोहली और रोहित पर छोड़ देगा. टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम की शर्मनाक हार के बाद परेशान दिख रहे रोहित को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने तसल्ली दी और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया का सामना भी किया. अगला टी20 वर्ल्ड कप अब भी दो साल दूर है और अगर मामले की जानकारी रखने वालों की बात मानी जाए तो हार्दिक पांड्या की अगुआई में नई टीम तैयार होगी क्योंकि वह लंबे समय तक कप्तानी करने के दावेदार हैं.

बीसीसीआई सूत्र ने किया बड़ा खुलासा

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'बीसीसीआई कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता है. यह एक व्यक्तिगत फैसला है. लेकिन हां 2023 में सीमित टी20 मुकाबलों को देखते हुए सीनियर खिलाड़ी वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. अगर आप नहीं चाहते तो आपको संन्यास की घोषणा करने की जरूरत नहीं है. आप अगले साल ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को टी20 खेलते हुए नहीं देखेंगे.' ऐसे में आने वाले समय में विराट और रोहित का टी20 टीम का हिस्सा बनना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बात

पीटीआई ने जब मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से कोहली और रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि बदलाव के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी. द्रविड़ ने कहा, 'सेमीफाइनल मुकाबले के बाद अभी इसके बारे में बात करना जल्दबाजी होगी. इन खिलाड़ियों ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है. जैसा आपने कहा, हमारे पास इस पर विचार करने के लिए कुछ साल हैं.'

वनडे वर्ल्ड कप पर टीम इंडिया का ध्यान

यह समझा जाता है कि अगले एक साल के लिए टी20 फॉर्मेट को अधिक तवज्जो नहीं मिलेगी क्योंकि भारत अगले साल अपने ही देश में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप से पहले कम से कम 25 वनडे मैच खेलेगा. भारत के कार्यक्रम पर नजर डालें तो पता चलता है कि 50 ओवर के वर्ल्ड कप तक टीम अगले सप्ताह न्यूजीलैंड में तीन मैच की सीरीज से शुरू होने वाले द्विपक्षीय आयोजनों के रूप में केवल 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी.

सीनियर खिलाड़ियों को मौका मिलना मुश्किल

रोहित और कोहली बहुत बड़े नाम हैं और संभावना है कि बीसीसीआई अपने भविष्य का फैसला उन्हें ही करने देगा. रोहित अभी 35 साल के हैं और दो साल में 37 साल की उम्र में उनके आने वाले टी20 टूर्नामेंट में टीम की अगुआई करने की उम्मीद नहीं है. वहीं, कार्तिक को मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए फिनिशर की भूमिका सौंपी गई थी. जहां तक ​​अश्विन की बात है तो पूरे टूर्नामेंट के दौरान वह विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने में नाकाम रहे. छह मैच में उनके छह में से तीन विकेट जिम्बाब्वे के खिलाफ .ए। उन्होंने इस दौरान 8.15 की इकोनॉमी रेट से रन दिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news