Rohit Sharma की कामयाब कप्तानी के पीछे इस वर्ल्ड चैंपियन का हाथ, हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement

Rohit Sharma की कामयाब कप्तानी के पीछे इस वर्ल्ड चैंपियन का हाथ, हुआ बड़ा खुलासा

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत क्लीन स्वीप कर लिया है. रोहित की कामयाब कप्तानी के पीछे किसका हाथ है इसका खुलासा दिग्गज स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने किया है. 

Rohit Sharma की कामयाब कप्तानी के पीछे इस वर्ल्ड चैंपियन का हाथ, हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से सीरीज जीत ली है. रोहित शर्मा बड़े कप्तान बनकर उभरे हैं. भारत के दिग्गज स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने रोहित के बड़ा कप्तान बनने के पीछे एक पूर्व क्रिकेटर का हाथ बताया है. 

  1. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया क्लीन स्वीप 
  2. प्रज्ञान ओझा ने किया बड़ा खुलासा 
  3. रोहित कैसे बने बड़े कप्तान 

इस क्रिकेटर को बताया वजह 

भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर पूर्व क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा के कप्तान बनने के पीछे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का हाथ है. आगे उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए बड़े कप्तान रहे, लेकिन इसके पीछे एडम गिलक्रिस्ट का हाथ है. उन्होंने रोहित का टैलेंट पहचानकर उन्हें डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद का उप कप्तान बनाया था.' आपको बता दें रोहित शर्मा ने आईपीएल करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद टीम के साथ की थी. उस वक्त टीम के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट थे. 

बेहतरीन कप्तान रोहित शर्मा 

भारत के दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार खिताब दिलाया है. वो टीम संयोजन को बहुत ही अच्छे तरीके से चुनते हैं. उनके छक्के लगाने की कला से दुनिया वाकिफ हैं. जब रोहित अपनी फॉर्म में हो तो बड़े से बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

रोहित हैं बेस्ट ओपनर 

रोहित शर्मा इस वक्त टीम इंडिया के ही नहीं बल्कि दुनिया के भी बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 डबल सेंचुरी हैं, मौजूदा समय में कोई भी दूसरा बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है. टी20 क्रिकेट में रोहित ने 4 शतक लगाए हैं. उनकी आक्रामक बल्लेबाजी से दुनिया के सभी गेंदबाज खौफ में रहते हैं. 

टी20 टीम के कप्तान

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के साथ ही विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी को छोड़ा था. जिसके बाद बोर्ड ने रोहित शर्मा को टी20 टीम का नया कप्तान घोषित किया. परमानेंट कप्तान बनते ही रोहित ने अपना कमाल दिखाना भी शुरू कर दिया है. रोहित की कप्तानी में एक युवा टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीनों मैच जीत लिए हैं.   

Trending news