Team India: WTC फाइनल में कप्तान रोहित के नाम होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बनेंगे नंबर-1 भारतीय!
Advertisement

Team India: WTC फाइनल में कप्तान रोहित के नाम होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बनेंगे नंबर-1 भारतीय!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित अपने नाम के बड़ा रिकॉर्ड करने से मात्र दो कदम दूर हैं.

Team India: WTC फाइनल में कप्तान रोहित के नाम होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बनेंगे नंबर-1 भारतीय!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के खिलाड़ी ओवल पहुंच चुके हैं और इस बड़े मुकाबले की जमकर तैयारियां कर रहे हैं. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के पास अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड करने के शानदार मौका है. रोहित इस कीर्तिमान से मात्र दो कदम दूर हैं. अगर वह ये रिकॉर्ड नाम कर लेते हैं तो वह भारतीय खिलाड़ियों में पहले नंबर पर आ जाएंगे.

रोहित बनेंगे नंबर-1!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं उसमें रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. वह धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत के 38 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने से मात्र 2 कदम दूर हैं. पंत इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. रोहित के नाम 37 छक्के हैं. अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में 2 छक्के लगाने में कामयाब होते हैं, तो WTC में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे जबकि भारतीय खिलाड़ियों में वह पहले नंबर पर आ जाएंगे.

WTC फाइनल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के नाम है. उन्होंने 59 छक्के जड़े हैं. इसके बाद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं. उन्होंने 38 छक्के लगाए हैं. हालांकि, वह इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं हैं. तीसरे नंबर पर 37 छक्कों के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं. चौथे नंबर पर भारत के ही मयंक अग्रवाल हैं. इनके नाम 22 छक्के हैं. मयंक भी इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं हैं, जबकि पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल हैं. उन्होंने 22 छक्के जड़े हैं. 

WTC में रोहित के आकंड़े

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा ने अभी तक 22 मैच खेलते हुए 52.76 की औसत से 1794 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक भी निकले हैं. बता दें कि टीम इंडिया 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है. ऐसे में अगर टीम को 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी नाम करनी है तो बाकी बल्लेबाजों के अलावा रोहित शर्मा को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में एक बड़ी पारी खेलनी होगी. टीम 2021 में हुए WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार गई थी.

Trending news