रोहित के कप्तान बनने के बाद खुलेगी इन 3 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया में जगह होगी पक्की!

हर कप्तान के आते ही टीम में बड़े बदलाव होते हैं. टीम इंडिया में ऐसे 3 खिलाड़ियों हैं, जो रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही टीम इंडिया में अपनी जगह परमानेंट कर सकते हैं. कोहली के बाद रोहित शर्मा का नया टी20 कप्तान बनना तय है.

रोहित के कप्तान बनने के बाद खुलेगी इन 3 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया में जगह होगी पक्की!
Rohit Sharma

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरुवार को टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी को छोड़ने का ऐलान कर दिया. विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा का नया टी20 कप्तान बनना तय है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कोहली इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़कर सिर्फ अपनी बैटिंग पर फोकस करेंगे. हर कप्तान के आते ही टीम में बड़े बदलाव होते हैं. टीम इंडिया में ऐसे 3 खिलाड़ियों हैं, जो रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही टीम इंडिया में अपनी जगह परमानेंट कर सकते हैं.

ईशान किशन 

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही युवा बल्लेबाज ईशान किशन की टीम इंडिया में जगह परमानेंट हो सकती है. ईशान किशन शानदार विकेटकीपिंग के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें चुना गया है. ईशान किशन IPL में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, ऐसे में रोहित के टी-20 कप्तान बनते ही ऋषभ पंत की जगह खतरे में आ सकती है. ईशान किशन ने अपने आप को साबित किया है. IPL में ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस को कई बार अकेले दम पर मैच जिताया है और अब वह टीम इंडिया को भी टी-20 वर्ल्ड कप में ऐसे ही जीत दिलाना चाहते हैं. 

ईशान किशन ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है. जब ईशान 12 साल के हुए तो उसे आगे खेलने के लिए रांची शिफ्ट होना पड़ा था. यहां ईशान को रांची में जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल कर लिया गया था. सेल ने उसने रहने के लिए एक क्वार्टर दिया था. जिसमे उस के साथ चार अन्य सीनियर्स क्रिकेटर्स भी रहते थे. इस दौरान ईशान को खाना बनाना नहीं आता था. इसी वजह से वो बर्तन धुलने और पानी भरने का काम करते थे और कई बार ईशान को भूखे पेट ही सोना पड़ता था.

राहुल चाहर 

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर की टीम इंडिया में जगह परमानेंट हो सकती है. 21 साल के लेग स्पिनर राहुल चाहर को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. पिछले कुछ समय से राहुल चाहर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. इसके अलावा राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस टीम से खेलने का भी अच्छा खासा अनुभव है. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक राहुल चाहर ने 5 मैच में 7 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 38 IPL मैचों में उनके नाम 41 विकेट हैं. राहुल चाहर IPL में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. 

क्रुणाल पांड्या

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या टीम इंडिया में अपनी जगह परमानेंट कर सकते हैं. क्रुणाल पांड्या स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के भाई हैं. क्रुणाल पांड्या IPL में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. क्रुणाल पांड्या विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी माहिर हैं. रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या की किस्मत का दरवाजा एक बार फिर खुल सकता है. क्रुणाल पांड्या ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक ऑलराउंडर के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी वजह से ही वह भारत के लिए टी20 और वनडे डेब्यू कर चुके हैं. क्रुणाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में 19 मैचों में गेंद के साथ 15 विकेट झटके हैं और बल्ले के साथ 124 रन बनाए हैं.

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.