WTC Final 2023: भारत ने चली 2015 वाली ये खतरनाक चाल, AUS को हरा टीम 10 साल बाद बनेगी चैंपियन!
Advertisement
trendingNow11728693

WTC Final 2023: भारत ने चली 2015 वाली ये खतरनाक चाल, AUS को हरा टीम 10 साल बाद बनेगी चैंपियन!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 मैच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा ने एक ऐसा फैसला लिया जो आखिरी बार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 2015 में लिया था. 

WTC Final 2023: भारत ने चली 2015 वाली ये खतरनाक चाल, AUS को हरा टीम 10 साल बाद बनेगी चैंपियन!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. भारत की नजरें ICC खिताब के एक दशक के सूखे को खत्म करने पर टिकी होंगी. टीम इंडिया 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसा फैसला लिया जो आखिरी बार 2015 में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लिया था. ऐसे में अब बड़ा सवाल यह है कि क्या टीम इस फॉर्मूले से टेस्ट चैंपियन बन पाएगी.

रोहित ने चली ये खतरनाक चाल

रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीता और गेंदबाजी करने के फैसला लिया. बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साल 2015 में बेंगलुरु में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. हालांकि, यह मैच ड्रॉ रहा था. 2015 के बाद से टीम इंडिया के किसी कप्तान ने टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला नहीं लिया था. अब इस मैच में रोहित ने यह फैसला लिया है. ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस फॉर्मूले से भारत टेस्ट चैंपियन बन पाएगा. 

अश्विन-जडेजा ने की थी कमाल गेंदबाजी

बता दें कि 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की थी. दोनों ने अपने नाम 4-4 विकेट किए थे. इस दोनों गेंदबाजों के दम पर भारत ने अफ्रीका को 214 रनों पर ऑलआउट कर दिया था. इसके बाद ओपनर शिखर धवन और मुरली विजय ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, लेकिन बारिश के कारण इस मैच का नतीजा नहीं निकल सका था.

शमी की गिल्लियां उखाड़ती गेंद 

WTC फाइनल के पहले दिन के दूसरे सेशन की शुरुआत में ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंद से ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मार्नस लाबुशेन को चारों खाने चित कर दिया. लंच के बाद पारी का 24वां ओवर डालने आए शमी ने 139 Kmh की रफ्तार से गेंद डालकर लाबुशेन की गिल्लियां उखाड़ दीं. गेंद इतनी सटीक थी कि वह बल्ला तक नहीं अड़ा सके और पवैलियन की ओर चलते बने. लाबुशेन ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन बनाए.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत (प्लेइंग-11): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लेबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (डब्ल्यू), पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड.

Trending news