T20 World Cup: फाइनल में पहुंचने के बाद भावुक हुए कप्तान रोहित, सीट पर बैठकर रोते आए नजर; वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow12311647

T20 World Cup: फाइनल में पहुंचने के बाद भावुक हुए कप्तान रोहित, सीट पर बैठकर रोते आए नजर; वीडियो वायरल

Team India In Final: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे सेमीफाइनल में 68 रनों से हराकर 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले भारत टी20 वर्ल्ड कप 2014 के फाइनल में पहुंचा था, जहां श्रीलंका ने उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था. भारत ने इंग्लैंड से 2 साल पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल वाली हार का बदला भी ले लिया है.

T20 World Cup: फाइनल में पहुंचने के बाद भावुक हुए कप्तान रोहित, सीट पर बैठकर रोते आए नजर; वीडियो वायरल

Team India In Final: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे सेमीफाइनल में 68 रनों से हराकर 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले भारत टी20 वर्ल्ड कप 2014 के फाइनल में पहुंचा था, जहां श्रीलंका ने उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था. भारत ने इंग्लैंड से 2 साल पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल वाली हार का बदला भी ले लिया है. टीम इंडिया की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा का बहुत अहम रोल रहा है. रोहित शर्मा ने अपनी चतुर कप्तानी और लाजवाब बल्लेबाजी से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है. रोहित शर्मा ने इस मैच में 39 गेंदों में 57 रनों की अहम पारी खेली और टीम इंडिया का स्कोर 171 रन तक पहुंचाया. रोहित शर्मा की पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. 

सीट पर बैठकर रोते नजर आए रोहित 

टीम इंडिया का अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका से मुकाबला होगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा. दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंचने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बेहद भावुक नजर आए. कप्तान रोहित शर्मा को ड्रेसिंग रूम के बाहर एक कुर्सी पर बैठे रोते हुए देखा गया. कप्तान रोहित शर्मा की आंखों से आंसुओं को छलकते हुए देखा गया. जब साथी खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा से हाथ मिलाने आए तो उन्हें अपने आंसुओं को छिपाते देखा गया.

फाइनल में पहुंचने के बाद भावुक हुए कप्तान रोहित

दरअसल, अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंचाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा बहुत भावुक थे. रोहित शर्मा को रोता हुआ देख विराट कोहली भी उनके पास आए और उन्हें हंसाने की कोशिश की. रोहित शर्मा इस दौरान अपना चेहरा कैमरे से छिपाते हुए नजर आए. इस घटना का वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच ऐसी बॉन्डिंग को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं. रोहित की आंखों से छलकते आंसूओं ने सभी का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर फैंस भी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर जमकर रिएक्शंस दे रहे हैं.  

भारत ने फाइनल में बनाई जगह 

भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (57 रन) के अर्धशतक के बाद अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की फिरकी के जाल से दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में प्रवेश किया जिसमें उसका सामना शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा. टूर्नामेंट के 2007 के शुरुआती चरण की चैम्पियन भारतीय टीम इस तरह तीसरे टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची. भारत ने इस जीत से 2022 में इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड से सेमीफाइनल में मिली 10 विकेट की हार का बदला भी चुकता किया. भारतीय टीम ने रोहित (39 गेंद, छह चौके, दो छक्के) के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (47 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 73 रन की साझेदारी की बदौलत मुश्किल पिच पर सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. फिर भारत ने अपने स्पिनर अक्षर (23 रन देकर तीन विकेट) और कुलदीप (19 रन देकर तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को महज 16.4 ओवर में 103 रन पर समेट दिया. जसप्रीत बुमराह ने 2.4 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट झटके. इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर (23), हैरी ब्रूक (25), जोफ्रा आर्चर (21) और लियाम लिविंगस्टोन (11) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके.

Trending news