Rohit Sharma: इतिहास रचने की दहलीज पर रोहित शर्मा, इस महारिकॉर्ड से वर्ल्ड क्रिकेट में मचाएंगे तहलका!
Advertisement
trendingNow11960146

Rohit Sharma: इतिहास रचने की दहलीज पर रोहित शर्मा, इस महारिकॉर्ड से वर्ल्ड क्रिकेट में मचाएंगे तहलका!

World Cup 2023, Semi Final-1: न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा इतिहास रच सकते हैं. वह इससे सिर्फ चंद कदम दूर हैं. वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला यह मैच हाई-स्कोरिंग होने की पूरी उम्मीद है. इस मैच में भारत 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का हिसाब-किताब भी बराबर करना चाहेगा.

Rohit Sharma: इतिहास रचने की दहलीज पर रोहित शर्मा, इस महारिकॉर्ड से वर्ल्ड क्रिकेट में मचाएंगे तहलका!

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा इतिहास रच सकते हैं. वह इससे सिर्फ चंद कदम दूर हैं. वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला यह मैच हाई-स्कोरिंग होने की पूरी उम्मीद है. इस मैच में भारत 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का हिसाब-किताब भी बराबर करना चाहेगा. रोहित शर्मा और विराट कोहली बेहद ही घातक फॉर्म में हैं. वहीं, गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी आग उगल रहे हैं.

वर्ल्ड क्रिकेट में मचेगा तहलका!

रोहित शर्मा अगर इस मैच में 3 छक्के लगाने में कामयाब हो गए तो वह वर्ल्ड कप में दुनिया के सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. इस मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे गेल के नाम अभी सबसे ज्यादा 49 छक्के हैं, जबकि रोहित शर्मा के नाम 47 छक्के हैं. 3 छक्कों के साथ ही वह वर्ल्ड कप में 50 छक्के पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे. रोहित मौजूदा टूर्नामेंट में अच्छी लय में दिखे हैं. उनके नाम अब तक एक शतक के साथ 503 रन हो चुके हैं.

तेज शुरुआत दिलाने में माहिर रोहित

रोहित शर्मा अब तक खेले वर्ल्ड कप 2023 के ज्यादातर मैचों में टीम को तेज शुरुआत दिलाने में सफल रहे हैं. रोहित के बल्ले से अब तक 503 रन निकले हैं. इतने रन बनाने के लिए उन्होंने सिर्फ 414 गेंदें खेली हैं. रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में अब तक 121.50 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. ऐसे में इस न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी वह यही लय बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेंगे.

कोहली की ऐतिहसिक वर्ल्ड रिकॉर्ड पर नजर

विराट कोहली सचिन का ऐतिहासिक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ एक शतक दूर हैं. विराट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा 49 शतकों की बराबरी कर ली थी. अब उनके पास इसको तोड़ने का शानदार मौका है. कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शतक जड़कर ODI में सबसे ज्यादा शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. उनके नाम 50 शतक हो जाएंगे.

Trending news