IND vs NZ: इस बार जो रूट नहीं.. खतरे में पड़ा सहवाग का नया रिकॉर्ड, दहलीज पर खड़ा 'सिक्सर किंग'
Advertisement
trendingNow12472690

IND vs NZ: इस बार जो रूट नहीं.. खतरे में पड़ा सहवाग का नया रिकॉर्ड, दहलीज पर खड़ा 'सिक्सर किंग'

Cricket Record: भारत के पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स कायम किए. टेस्ट पर फोकस करें तो फिर चाहे ट्रिपल सेंचुरी हो या फिर छक्कों के सरताज. लेकिन हाल ही में जो रूट ने ट्रिपल सेंचुरी में सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ सुर्खियां बटोरी. अब वीरू का नया रिकॉर्ड खतरे में आ चुका है. 

 

Virender Sehwag

Unique Cricket Records:  भारत के पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स कायम किए. टेस्ट पर फोकस करें तो फिर चाहे ट्रिपल सेंचुरी हो या फिर छक्कों के सरताज. लेकिन हाल ही में जो रूट ने ट्रिपल सेंचुरी में सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ सुर्खियां बटोरी. अब वीरू का नया रिकॉर्ड खतरे में आ चुका है. लेकिन इस बार जो रूट नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान सहवाग के रिकॉर्ड की दहलीज पर पहुंच चुके हैं. 

रोहित बन सकते हैं नंबर-1

इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्कों के रिकॉर्ड्स की बात करें तो 'हिटमैन' यानि रोहित शर्मा का नाम टॉप पर नजर आता है. दहशत ऐसी है कि उन्होंने क्रिस गेल को भी पछाड़ रखा है. अब वीरेंद्र सहवाग को टेस्ट क्रिकेट में पीछे करने की कगार पर हैं. टेस्ट में सहवाग के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. अब सवाल ये है कि क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में रोहित ये मुकाम हासिल कर पाएंगे या नहीं? 

कितने पीछे हैं रोहित शर्मा? 

रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने अभी तक 61 टेस्ट खेले हैं जिसमें उनके नाम कुल 87 छक्के दर्ज हैं. वहीं, सहवाग ने अपने करियर में 104 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 91 छक्के लगाए. सहवाग के छक्कों के रिकॉर्ड से रोहित महज 5 कदम दूर हैं. 5 छक्के लगाते ही रोहित नंबर-1 बन जाएंगे. 

ये भी पढ़ें.. W, W, W, W, W.. अटूट रिकॉर्ड: एक ही ओवर में पंजा खोलने वाला घातक गेंदबाज, बेताज बादशाह से कांप रहे थे बल्लेबाज

इंटरनेशनल क्रिकेट में कौन है नंबर-1? 

टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा छक्के के मामले में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स नंबर-1 पर हैं. उन्होंने 105 टेस्ट में 131 छक्के लगाए हैं. दूसरा नाम ब्रैंडन मैकुलम का है, जिनके नाम 101 टेस्ट मैच में 107 छक्के दर्ज हैं. देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा इस रिकॉर्डलिस्ट में कितने ऊपर जाने में कामयाब होते हैं. 

Trending news