विराट की वनडे कप्तानी के साथ तबाह होगा इन 3 प्लेयर्स का करियर? रोहित कर सकते हैं बाहर
X

विराट की वनडे कप्तानी के साथ तबाह होगा इन 3 प्लेयर्स का करियर? रोहित कर सकते हैं बाहर

विराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर लगातार ये खबरें सामने आ रही हैं कि अब उन्हें इस पद से हटाया जा सकता है. ऐसे में जो भी इस टीम का नया कप्तान नियुक्त होगा वो टीम से कुछ खिलाड़ियों की छुट्टी जरूर करेगा. 

 

विराट की वनडे कप्तानी के साथ तबाह होगा इन 3 प्लेयर्स का करियर? रोहित कर सकते हैं बाहर

नई दिल्ली: विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी. इसी के साथ अब लगातार ये बातें सामने आ रही हैं कि जल्द ही विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी भी छीनी जा सकती है. विराट के कप्तानी से हटते ही कुछ खिलाड़ियों का करियर जरूर खतरे में पड़ सकता है. इसके पीछे कारण ये है कि रोहित शर्मा कप्तान बनते ही अपने कुछ खास खिलाड़ियों को टीम में मौका देना चाहेंगे.    

रोहित के आते ही खत्म होगा इनका करियर

1. भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपने समय पर दुनिया के सबसे बेहतरीन स्विंग बॉलर्स में से एक माने जाते थे. लेकिन पिछले कुछ समय से भुवी अपनी लय पूरी तरह से खो चुके हैं. लगातार चोट और टीम से बाहर रहने का असर भी अब भुवी की गेंदबाजी में साफ नजर आता है. खराब प्रदर्शन के बाद भी कोहली लगातार इस गेंदबाज को टीम में मौका देते रहे. लेकिन रोहित शर्मा इस टीम के कप्तान बनेंगे तो शायद ऐसा ना होऔर भुवनेश्वर को टीम से बाहर भी कर दिया जाए.  

2. युजवेंद्र चहल 

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल विराट कोहली के बेहद खास खिलाड़ियों में से एक हैं. चहल को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी टीम से बाहर कर दिया गया. उनकी जगह राहुल चाहर को जगह दी गई. राहुल लंबे समय से रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में रोहित उन्हें कप्तान बनने के बाद भी टीम में लगातार मौका जरूर देंगे. ऐसे में युजवेंद्र चहल के करियर पर एक ब्रेक लग सकता है. रोहित टीम में अपने चहेते खिलाड़ियों को जगह देंगे और आने वाले समय में राहुल का करियर जरूर बन सकता है. राहुल चाहर एक उभरते हुए अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं और उनको लगातार मौके मिलने से टीम को एक बेहतरीन स्पिनर मिल सकता है.

3. मोहम्मद सिराज 

मोहम्मद सिराज भी विराट कोहली के काफी खास खिलाड़ियों में से एक हैं. सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में तो अपनी जगह एकदम पक्की कर ली है. लेकिन आईपीएल में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद भारत की सीमित ओवर टीम में आने का भी एक मौका था. हालांकि रोहित के कप्तान बनने के बाद ऐसा संभव हो पाना काफी मुश्किल ही है. सीमित ओवर क्रिकेट में सिराज ने टीम इंडिया के लिए ज्यादा मैच नहीं खेले हैं और आगे भी उनका चुना जाना काफी मुश्किल ही नजर आता है. 

VIDEO-

Trending news