IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में रोहित बनाएंगे ये महारिकॉर्ड, विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कारनामा
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में रोहित बनाएंगे ये महारिकॉर्ड, विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कारनामा

Rohit Sharma Record: टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में एक ऐसा महारिकॉर्ड बना सकते हैं, जिसे आज तक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी अपने नाम नहीं कर पाए हैं. रोहित शर्मा ये महारिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे. 

Rohit Sharma

IND vs AUS, 1st Test: टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में एक ऐसा महारिकॉर्ड बना सकते हैं, जिसे आज तक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी अपने नाम नहीं कर पाए हैं. रोहित शर्मा ये महारिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे. वर्ल्ड क्रिकेट में अभी तक तीन बल्लेबाज ही ऐसा कर पाएं हैं और रोहित शर्मा ये महारिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज होंगे. 

नागपुर टेस्ट में रोहित बनाएंगे ये महारिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ देते हैं, तो वह बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे. भारत के लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने का कारनामा नहीं कर पाएं हैं, लेकिन रोहित शर्मा के पास ये महारिकॉर्ड बनाने का मौका है.

विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कमाल

बतौर कप्तान रोहित शर्मा वनडे और टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए शतक ठोक चुके हैं और वह टेस्ट में भी शतक ठोक देते हैं तो फिर वह ये बड़ा महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. 'हिटमैन' रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने के प्रबल दावेदार हैं. बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में फिलहाल श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शामिल हैं. रोहित शर्मा अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ देते हैं, तो वह इस लिस्ट में शामिल होने वाले दुनिया के केवल चौथे बल्लेबाज होंगे. 

बतौर कप्तान टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

1. तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका)

2. फाफ डु प्लेसिस (दक्षिण अफ्रीका)

3. बाबर आजम (पाकिस्तान)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news