ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर करेंगे कप्तान रोहित! अब अचानक इस घातक प्लेयर की एंट्री कराने की तैयारी
Advertisement
trendingNow11106719

ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर करेंगे कप्तान रोहित! अब अचानक इस घातक प्लेयर की एंट्री कराने की तैयारी

रोहित शर्मा के इस बयान से संकेत मिलते हैं कि ऋषभ पंत की जगह भी टीम इंडिया में सेफ नहीं है और एक धाकड़ क्रिकेटर ऐसा है, जो उनकी जगह ले सकता है. अब ऋषभ पंत की जगह अचानक ये घातक क्रिकेटर रोहित शर्मा का फेवरेट बन गया है.

Rohit Sharma

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अचानक एक बयान देकर सनसनी मचा दी है, जिससे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की टेंशन बढ़ सकती है. रोहित शर्मा के इस बयान से संकेत मिलते हैं कि ऋषभ पंत की जगह भी टीम इंडिया में सेफ नहीं है और एक धाकड़ क्रिकेटर ऐसा है, जो उनकी जगह ले सकता है. अब ऋषभ पंत की जगह अचानक ये घातक क्रिकेटर रोहित शर्मा का फेवरेट बन गया है.

  1. पंत को टीम इंडिया से बाहर करेंगे कप्तान रोहित!
  2. अब अचानक ये घातक क्रिकेटर बन गया उनका फेवरेट
  3. गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देता है ये खिलाड़ी 

पंत को टीम इंडिया से बाहर करेंगे कप्तान रोहित!

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अभी से ही इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करनी शुरू कर दी है. रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप में पक्के तौर पर टीम इंडिया के लिए खेलेंगे. रोहित शर्मा का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप की टीम में संजू सैमसन जैसे मैच विनर खिलाड़ी की बेहद जरूरत है.

अब अचानक ये घातक क्रिकेटर बन गया उनका फेवरेट

कप्तान रोहित शर्मा ने घातक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को लेकर कहा, 'जब आप ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो आपको निश्चित रूप से एक खिलाड़ी की जरूरत होती है, जिसमें शॉट मेकिंग एबिलीट हो और संजू सैमसन निश्चित रूप से उस क्राइटेरिया में फिट बैठते हैं.' रोहित ने कहा, 'संजू सैमसन के पास टैलेंट है. हमने संजू सैमसन की कोई न कोई ऐसी पारी जरूर देखी है, जिसे देखकर लोग उनकी बहुत तारीफ करते हैं. कंडीशन के हिसाब से उनका गेम अच्छा है. हम टीम इंडिया में उसकी जगह को लेकर विचार कर रहे हैं.'

रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक सदस्य के रूप में देख रहा है. संजू सैमसन आईपीएल के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट बेहतर तरीके खिलाड़ियों का पूल तैयार करने में जुटे हैं. भारतीय टीम 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को खेलेगी.

गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देता है ये खिलाड़ी 

संजू सैमसन के खेल के बारे में कहा, 'जब आप ऑस्ट्रेलिया जाते हैं, तो आपको लंबे शॉट खेलने की क्षमता वाले किसी खिलाड़ी की आवश्यकता होती है. संजू सैमसन निश्चित रूप से उस मानदंड को पूरा करते हैं.' संजू सैमसन इस वक्त IPL टीम राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और वह लगातार राजस्थान के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. वह मिडिल ऑर्डर में उतरकर बल्लेबाजी में बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन ठोके हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि संजू सैमसन टीम इंडिया के परमानेंट मेंबर बन जाए. 

टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का

27 साल के संजू सैमसन ने अभी तक 55 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 37.64 की औसत से 3162 रन बनाए. उनके नाम 10 शतक और 12 अर्धशतक हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार विकेटकीपिंग और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. मिडिल ऑर्डर में वह टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. वह शुरुआत में क्रीज पर टिककर अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं, उसके बाद खतरनाक रुप धारण कर विरोधी टीम पर आक्रामण कर देते हैं. बता दें कि संजू सैमसन ने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला टी20 मैच खेला था. उन्होंने आखिरी टी20 मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में खेला था. उनके अभी तक ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में खेलने का अनुभव नहीं है. लेकिन वे आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. संजू सैमसन ने 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जबकि वे आईपीएल के 121 मैचों में 3068 रन बना चुके हैं.

Trending news