Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 की टीम का ऐलान होते ही गरजे रोहित, कहा- 'ये खिलाड़ी हमें जिताएगा ट्रॉफी'
Advertisement
trendingNow11857109

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 की टीम का ऐलान होते ही गरजे रोहित, कहा- 'ये खिलाड़ी हमें जिताएगा ट्रॉफी'

World Cup 2023: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने आज यानी मंगलवार दोपहर को ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही कप्तान रोहित शर्मा गरजे हैं. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने के लिए हार्दिक पांड्या का फॉर्म टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. 

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 की टीम का ऐलान होते ही गरजे रोहित, कहा- 'ये खिलाड़ी हमें जिताएगा ट्रॉफी'

Team India Announced: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने आज यानी मंगलवार दोपहर को ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही कप्तान रोहित शर्मा गरजे हैं. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने के लिए हार्दिक पांड्या का फॉर्म टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. स्टार हरफनमौला हार्दिक पांड्या को वर्ल्ड कप के लिए भारत का उपकप्तान बनाया गया है. हार्दिक पांड्या ने रोहित की गैर मौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे में कप्तानी की थी. इसके अलावा वह टी20 टीम के कप्तान भी हैं.

रोहित ने माना ये खिलाड़ी हमें जिताएगा वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद रोहित ने कहा,‘हार्दिक पांड्या का फॉर्म हमारे लिए अहम है. दोनों पारियों में चाहे बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी. यह अहम है. पिछले साल उसने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से प्रभावित किया. यह हमारे लिए काफी अहम है.’ पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में चार विकेट 66 रन पर गंवाने के बाद हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने टीम को 266 रन तक पहुंचाया. रोहित ने कहा,‘आपने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में देखा. हार्दिक और ईशान ने अच्छे रन बनाए. गेंदबाजी में भी हार्दिक ने शानदार प्रदर्शन किया है. उसकी बल्लेबाजी में परिपक्वता दिखी और यह हमारे लिये अच्छा संकेत है.’

भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा

रोहित शर्मा यह भूले नहीं है कि पिछले कुछ अर्से से आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वनडे प्रारूप में टीम वापसी करेगी. उन्होंने कहा,‘50 ओवरों का प्रारूप अलग है जब आप नौ लीग मैच, सेमीफाइनल और फाइनल यानी 11 मैच खेल रहे हैं. वापसी का मौका हमेशा रहता है. इस प्रारूप में आपके पास रणनीति पर पुनर्विचार का समय रहता है जो टी20 में नहीं होता.’ उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को संतुलित बताया. 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से फर्क नहीं पड़ता

रोहित शर्मा ने कहा,‘हम खुश हैं. संतुलन और गहराई को देखें तो यह सर्वश्रेष्ठ टीम है. हमारे पास तीन हरफनमौला, चार गेंदबाज और छह बल्लेबाज हैं. हमने इस पर काफी सोचा और तब टीम चुनी. यह सर्वश्रेष्ठ संयोजन है.’ पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर हाइप के बारे में उन्होंने कहा ,‘हम बाहरी चीजों की परवाह नहीं करते. सभी खिलाड़ी पेशेवर हैं और इसका अनुभव है. इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता.’

Trending news