Rohit Sharma: टी20 की कप्तानी से हटाए जा सकते हैं रोहित शर्मा, इस दिग्गज ने किया बड़ा दावा
Advertisement

Rohit Sharma: टी20 की कप्तानी से हटाए जा सकते हैं रोहित शर्मा, इस दिग्गज ने किया बड़ा दावा

Team India: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी से आराम दिया जा सकता है, ताकि वह अपने कार्यभार का बेहतर प्रबंधन कर सकें. रोहित कप्तान बनने के बाद से चोटों और कार्यभार प्रबंधन के कारण खेल नहीं सके हैं.

Rohit Sharma: टी20 की कप्तानी से हटाए जा सकते हैं रोहित शर्मा, इस दिग्गज ने किया बड़ा दावा

Team India: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी से आराम दिया जा सकता है, ताकि वह अपने कार्यभार का बेहतर प्रबंधन कर सकें. रोहित कप्तान बनने के बाद से चोटों और कार्यभार प्रबंधन के कारण खेल नहीं सके हैं.

टी20 की कप्तानी से हटाए जा सकते हैं रोहित शर्मा

सहवाग ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा ,‘यदि भारतीय टीम प्रबंधन के जेहन में टी20 कप्तान के तौर पर किसी और का नाम है तो रोहित को उससे फारिग किया जा सकता है.’ उन्होंने कहा,‘इससे वह कार्यभार प्रबंधन और मानसिक थकान से बेहतर ढंग से निपट सकेगा. खासकर उसकी उम्र को देखते हुए.’

इस दिग्गज ने किया बड़ा दावा 

सहवाग ने भारत-इंग्लैंड सीरीज के आधिकारिक प्रसारक सोनी स्पोटर्स द्वारा कराए गए इंटरव्यू में कहा,‘टी20 में नए कप्तान के होने से रोहित ब्रेक लेकर टेस्ट और वनडे के लिए तरोताजा हो सकेगा.’ सहवाग ने हालांकि कहा कि अगर टीम प्रबंधन तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान चाहता है तो रोहित सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं.

सहवाग ने दिया ये बड़ा बयान 

सहवाग ने कहा,‘अगर भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान रहे तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं.’ इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत ने कई संयोजन आजमाए हैं, लेकिन सहवाग का कहना है कि बल्लेबाजों में टॉप तीन के लिए उनकी पसंद रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल हैं.

भारत के पास टी20 में कई आक्रामक बल्लेबाज

इस समय विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरते हैं. सहवाग ने कहा ,‘भारत के पास टी20 में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन मैं टॉप तीन क्रम पर रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को देखता हूं. रोहित और ईशान का दायां-बायां संयोजन है और टी20 वर्ल्ड कप में ईशान और राहुल भी अच्छी जोड़ी होंगे.’ सहवाग ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि वह भी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रमण का हिस्सा होंगे.

(Content Credit - PTI)

Trending news